Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, December 11, 2021

एडीएम, एसडीएम और नपा सीएमओ ने निर्माण कार्यों की मौके पर पहुंचकर किया निरीक्षण


सड़कें खु़दवाकर जांची सड़कें, संबंधित उपयंत्री व ठेकेदार को जारी किए नोटिस

शिवपुरी- नगर पालिका क्षेत्रांतर्गत हुए निर्माण कार्यों की गुणवत्ता जांचने और निर्माण कार्यों का मौके पर पहुंचकर निरीक्षण करने के लिए शनिवार को एडीएम उमेश शुक्ला, एसडीएम गणेश जायसवाल व नपा सीएमओ शैलेष अवस्थी सड़कों पर उतरें और यहां कई जगह पहुंचकर हुए सीसी निर्माण कार्यों की जांच की। साथ ही मौके पर ही निर्माण कार्यों में कमी पाए जाने पर संबंधित उपयंत्री व ठेकेदार को नोटिस भी जारी कर जबाब मांगा गया है। बताना होगा कि नगर पालिका सीएमओ के द्वारा नपा क्षेत्र में बनी सीसी रोड़ निर्माण के बाद संबंधित ठेकेदार का भुगतान नहीं किया गया इसे लेकर स्वयं अब प्रशासनिक अमले ने नगर में हुए निर्माण कार्यों की जांच परख शुरू कर दी।

नगर पालिका सीएमओ शैलेष अवस्थी ने बताया कि नगर में विभिन्न सीसी व सड़कों का निर्माण शिवम कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा कराया गया है और जहां भी निर्माण कार्य कराए गए है उन निर्माण कार्यों का जायजा लेने और निर्माण कार्य की गुणवत्ता की जांच परखने के लिए एडीएम उमेश शुक्ला, एसडीएम गणेश जायसवाल व स्वयं नपा सीएमओ शैलेष अवस्थी व संबंधित ठेकेदार अर्पित शर्मा मौजूद रहे। यहां सर्वप्रथम राजेश्वरी रोड़ पर कराए गए सीसी निर्माण कार्यों को परखने और उसकी जांच लेकर मौके पर ही एडीएम उमेश शुक्ला के द्वारा नपा अमले के द्वारा सीसी रोड़ खुदवाई गई और उसके निर्माण की जांच को लेकर उपयंत्री से आवश्यक जानकारी प्राप्त की व ठेकेदार से भी कराए गए निर्माण कार्याे के बारे मे जानकारी ली।

इसके साथ ही शहर की अनेकों सीसी व सड़क निर्माण का दौरा करने के लिए प्रशासनिक टीम पहुंची जहां संबंधितों के द्वारा लोगों से भी अपील की गई है कि नगर पालिका क्षेत्र में हो रहे निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखा जाए और यदि कहीं कुछ गलत हो रहा है तो संबंधित नपा में शिकायत दर्ज कराऐं ताकि निर्माण कार्यों के साथ किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाए। इसे लेकर नागरिकों से भी निर्माण कार्यों की मॉनीटरिंग करने को कहा गया है ताकि वह अपने आसपास होने वाले निर्माण कार्य को लेकर स्वयं भी सजग रह सके। इस दौरान शहर में हुए सीसी निर्माण कार्यों की गुणवत्ता को जांचने के लिए एडीएम श्री शुक्ला, एसडीएम गणेश जायसवाल व सीएमओ शैलेश अवस्थी ने शहर की विभिन्न सड़कों का निरीक्षण किया और मौके पर सड़कें खोदकर सैंपल लिए, साथ ही सड़कों की गुणवत्ता ठीक ना होने के चलते दो ठेकेदारों सहित उपयंत्री को नोटिस थमाया गया व एक ठेकेदार का भुगतान रोक दिया गया है।

इनका कहना है-
नपा क्षेत्र में हुए निर्माण कार्यों में केवल गुणवत्ता पूर्ण कार्यों का ही भुगतान होगा, सड़कों को खोदकर जांच की गई व मजबूती और गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया गया है इसके साथ ही सहायक यंत्री व उपयंत्री को आवश्यक निर्देश दिए व ठेकेदार को नोटिस जारी किया गया है, नगर को गुणवत्तापूर्ण सड़कें और निर्माण कार्य मिले यही नगर पालिका की पहली प्राथमिकता है, गुणवत्तापूर्ण सड़कें नागरिकों का अधिकार है, इसलिए अब से आगे भी निर्माण कार्यों के दौरान आम जनता से भी जागरूक रहने और नजर रखने की अपील की गई ताकि वह स्वयं अपने आसपास होने वाले निर्माण कार्यों को लेकर सजग रह सके और गलत होते ही संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही भी की जा सके।
शैलेष अवस्थी
सीएमओ, नगर पालिका शिवपुरी

No comments:

Post a Comment