Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, December 18, 2021

उर्दू अकादमी जिला समन्वयक बनने पर सुकून शिवपुरी का किया अभिनंदन


शिवपुरी-
उर्दू अकादमी मध्यप्रदेश की निदेशक नुसरत मेहंदी ने उर्दू अकादमी जिला समन्वयक के रूप में मशहूर शायर सुकून शिवपुरी की घोषणा की जिसके बाद शिवपुरी के समस्त साहित्यकारों ने डॉ एच.पी.जैन के नेतृत्व में सुकून शिवपुरी के निवास पर एकत्रित होकर उनका अभिनन्दन पुष्पमाला पहना व विचार प्रकट कर किया।

सुकून शिवपुरी के निवास पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए डॉ एच.पी.जैन ने इस नियुक्ति का स्वागत करते हुए इसे योग्यता का सम्मान बताया। डॉ.एच.पी. जैन ने कहा कि सुकून एक बेहतरीन शायर है, सरल है और अपने कार्य के प्रति निष्ठावान है, उनकी साहित्यिक यात्रा में विघ्न न आये इसलिए समय से पूर्व ही सेवानिवृत्ति लेकर अपनी निष्ठाओं का प्रमाण दे दिया है, उनकी ये नियुक्ति निश्चित रूप से हम सभी को गौरव प्रदान करने वाली है। 

याकूब साबिर ने उर्दू अकादमी निदेशक नुसरत मेहंदी का आभार व्यक्त करते हुए इसे शिवपुरी साहित्य के लिए उपहार बताया। सलीम बादल, इरशाद जालोनवी, राम पंडित, रामकृष्ण मौर्य, प्रदीप अवस्थी, शरद गोस्वामी, योगेंद्र शुक्ल, अखलाख खान, आशुतोष शर्मा, आशीष खटीक, त्रिलोचन जोशी, विजय भार्गव ने एक स्वर में बधाई सुकून शिवपुरी को देते हुए इस निर्णय की प्रशंसा की, उर्दू अकादमी निदेशक का आभार व्यक्त किया। 

सुकून शिवपुरी ने इस नियुक्ति पर हर्ष प्रकट करते हुए उर्दू भाषा के प्रचार प्रसार व अन्य गतिविधियों को राज्य सरकार की मंशा अनुसार जमीन पर उतारने का विश्वास दिलाया व युवाओं को जोडऩे पर बल दिया, सुकून ने कहा कि शायरी घर घर मे है अब केवल शायरी लिखने व पढऩे वालों की संख्या में वृद्धि व सही तालीम देने का भरोषा दिया। सभी ने पुष्प मालाओ के साथ सुकून शिवपुरी का अभिनंदन किया एवं वही से नुसरत मेहंदी को फोन लगा उनका आभार व्यक्त किया। 

सुकून शिवपुरी ने आज नही तो कल थकना है हम कितने दिन है सुना, आयोजन को पूर्णता की और पहुंचाया। आभार सलीम बादल तो संचालन आशुतोष शर्मा ने किया। इंदौर से अरुण अपेक्षित भी ऑनलाइन कार्यक्रम से जुड़े।

No comments:

Post a Comment