Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, December 23, 2021

शिवपुरी पद स्थापना के दौरान एसडीओपी वर्मा का मिलना मेरे लिए उपलब्धीः एसपी चंदेल



एसडीओपी अमरनाथ वर्मा के सम्मान समारोह में सभी ने की कार्यकाल की प्रशंसा

समारोह में जनप्रतिनिधि, पत्रकारगढ, समाजसेवी सहित पूरे शिवपुरी जिले के पुलिस अफसर रहे उपस्थित

 शिवपुरी/कोलारस। मंगलवार को गोपाल जी गार्डन में एसडीओपी अमरनाथ वर्मा का सम्मान समारोह कोलारस विधानसभा क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों, पत्रकारों, समाजसेवियों तथा जिले के समस्त पुलिस अफसरों की उपस्थिति में भव्यता व गरिमामयी तरीके से सम्पन्न हुआ। 

आयोजन में बतौर मुख्यअतिथि उपस्थित जिला पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने एसडीओपी अमरनाथ वर्मा के 40 माह के कार्यकाल की दिल खोलकर प्रशंसा की। उन्होनें वर्मा की ड्यूटी के प्रति लगन को देखकर यह तक कहा कि शिवपुरी जिले में पदस्थापना के दौरान अमरनाथ वर्मा का मिलना मेरे लिए किसी बडी उपलब्धी से कम नहीं। न केवल कोलारस विधानसभा के उलझे व पेंचीदे मामलों को सुलझाने में वरन जिले के अन्य पुलिस थानों के मामलों को भी हल करने में इन्होनें अपनी विशिष्ट कार्यशैली का परिचय दिया है। अपने मिलनसार, शांत, हसमुख व्यक्तित्व के कारण वर्मा संपूर्ण पुलिस महकमें के लिए उर्जा का श्रोत रहे हैं।

इस अवसर पर विशिष्ट अथिति पूर्व विधायक महेन्द्र सिंह यादव ने कहा कि एसडीओपी वर्मा अपने पूरे कार्याकाल में कोलारसवासियों के लिए सहयोग और समर्पण का केन्द्र बिंदू रहे हैं। कभी भी इन्होनें अधिनस्थ अमले पर अफसरशाही और रूतबा नहीं दिखाया, जिसके चलते कोलारस मुख्यालय के सभी पुलिस थाने इनके बेहतर और सफल मार्गदर्शन में संचालित हुए हैं। 

सिंधियानिष्ठ सीताराम रावत ने कहा कि जिले के मुखिया राजेश सिंह चंदेल के अनूरूप सदैव एसडीओपी वर्मा ने काम करते हुए रामराज्य की स्थापना करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। उन्होनें इन अफसरों की तारीफ केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समक्ष करने की भी बात मंच से कही। 

पूर्व नपाध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे ने कहा कि एसपी राजेश सिंह चंदेल और कोलारस के संपूर्ण थाना प्रभारियों के बीच एसडीओपी अमरनाथ वर्मा ने सेतु का काम किया है। यही कारण है कि एसडीओपी वर्मा पर एसपी चंदेल का विश्वास अटूट रहा है और कभी भी अधिनस्थ थाना प्रभारियों और एसपी सिंह के बीच का तालमेल नहीं टूट सका। एसडीओपी वर्मा की यह विशेषता रही कि चाहें आम हो या खास, सभी उनसे मिलकर यही सोचते थे कि यह तो अपने हैं।

सेवानिवृत्त जिला शिक्षाधिकारी बीके गोयल ने कहा कि एसडीओपी वर्मा सभी के थे और किसी के भी नहीं थे, वह केवल कानून के और कानून के अनुसार ही कार्य करते थे। कोलारस में बिना किसी दाग के 40 माह का लंबा कार्य करना वो भी पुलिस महकमें में किसी उपलब्धी से कम नहीं है। बहुत कम ऐसे अधिकारी हैं जो निर्विवाद रहे हैं। इस अवसर पर बदरवास क्षेत्र में जैकेट का कारोबार राष्ट्रीय स्तर पर स्थापित करने वाले समाजसेवी वीरा सेठ भी मंच पर आसीन थे और उन्होनें एसडीओपी वर्मा को तहेदिल से शुभकामनाऐं दी। 

मंच का सफल संचालन वरिष्ट कवि संजय श्रीवास्तव ने किया। साथ ही कोलारस के सेवानिव्रत क्रषि अधिकारी व कवि राजकुमार श्रीवास्तव ने एसडीओपी वर्मा को प्रशत्ति पत्र मंच से वाचन कर भेंठ किया। निर्वाचन कार्य की व्यस्तता के चलते एसडीएम ब्रजबिहारी श्रीवास्तव देर रात्रि को सम्मान समारोह में उपस्थित हुए और कुछ क्षणों में ही अपनी मधुर शुभकामनाऐं एसडीओपी अमरनाथ वर्मा को प्रदान की। साथ ही एसडीओपी वर्मा के साथ किए गए अपने थोडे समय के कार्यकाल को बडा अनुभव करार दिया।

इस गरीमामयी और भव्य समारोह के आयोजनकर्ता वरिष्ट पत्रकार हरीश भार्गव, प्रिया गोयल व राहुल शर्मा पत्रकार ने मंच पर उपस्थित एसपी राजेश सिंह चंदेल, पूर्व विधायक महेन्द्र सिंह यादव, एसडीओपी अमरनाथ वर्मा, सीताराम रावत, पूर्व नपाध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे व बीके गोयल को शॉल, श्रीफल और उपहार भेंठकर सम्मान किया। 

वरिष्ट पत्रकार हरीश भार्गव ने मंच से कार्यक्रम में उपस्थित होने वाले सभी अतिथियों का आभार व्यक्ति किया।

 इस अवसर पर पुलिस महकमें से शिवपुरी एसडीओपी अजय भार्गव, अजाक्स एसडीओपी दीपक तोमर, पोहरी एसडीओपी निरंजन सिंह राजपूत, करैरा एसडीओपी जीडी शर्मा, कोतवाली निरिक्षक सुनील खेमरिया, कोलारस नगर निरिक्षक आलोक भदौरिया, भौंती नगर निरिक्षक निरिक्षक संजय मिश्रा, बैराढ नगर निरिक्षक शतीस सिंह चौहान, पिछोर नगर निरिक्षक गब्बर सिंह गुर्जर, बदरवास नगर निरिक्षक राकेश शर्मा, देहात टीआई विकास यादव, लुकवासा चौकी प्रभारी योगेन्द्र सिंह सेंगर, 

इंदार थाना प्रभारी केएन शर्मा, रन्नौद थाना प्रभारी अंशुल गुप्ता, भरतसिंह चौहान, रामेश्वर भार्गव, ओपी भार्गव, यशपाल रावत, भूपेन्द्र रावत, चंदू श्रीवास्तव, दुर्जन सिंह यादव, सोहन गौड, सुरेश जैन, ब्रजमोहन जाट, रमन बिहारी सक्सैना, भगवान स्वरूप चतुवेर्दी, कमलेश गौस्वामी, दीपक भार्गव, राजू भार्गव, डॉ, राजेश भार्गव, वरिष्ट पत्रकार विवेक व्याश, रंजीत यादव, संजय शर्मा, विशोक व्यास, शीलकुमार यादव, धीरेन्द्र शिवहरे, अनंत सिंह जाट, अंकेश कुशवाह सहित सैकडों क्षेत्रिय नेता, जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी, पत्रकारगढ व समाजसेवी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment