Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, December 25, 2021

सीआरपीएफ में असि.कमाण्डेट बन पूनम ने किया अंचल शिवपुरी का नाम रोशन


कठिन प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद दीक्षांत परेड में शामिल होकर अब हुई बल में शामिल

शिवपुरी-संभवत: शिवपुरी की पहली महिला असि.कमाण्डेट केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के रूप में पूनम गुप्ता ही एक ऐसी प्रतिभा होंगी जिन्हेांने अपनी सफलता के पीछे और फोर्स में जाने को लेकर अपने माता-पिता व परिजनों को पूरा श्रेय दिया कि परिवार के सतत सहयोग और समर्पण से उसे सीआरपीएफ में जाने का अवसर प्राप्त हुआ और वह अपने कठिन परिश्रम रूपी प्रशिक्षण को पूरा करने के बाद दीक्षांत परेड में शामिल होकर केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के मुख्य बल में शामिल हुई।

 इस अवसर पर पूनम के माता-पिता व सहित भाई व अन्य परिजन भी नोएड में आयोजित दीक्षांत परेड में शामिल हुए। यहां बताना होगा कि पूनग गुप्ता शहर के शिवनारायण गुप्ता की पौत्री व रघुवीर-श्रीमती किरण गुप्ता निवासी श्रीराम कॉलोनी शिवपुरी की होनहार पुत्री होकर महावीर गुप्ता, गणेश गुप्ता पूर्व पार्षद की भतीजी है।

नवोदय विद्यालय में पिता कार्यरत व माता शासकीय शिक्षक है। पूनम गुप्ता के असि.कमाण्डेट  पद पर चयनित होने को लेकर उत्साहित पूर्व पार्षद गणेश गुप्ता बताते है कि पूनम बचपन से घर की लाड़ली होकर प्रतिभाशाली रही है बात चाहे स्कूल के समय में टॉपर होने की रही या फिर पूनम के द्वारा अपने लक्ष्य के अनुरूप आईएएस-आईपीएस की तैयारी को लेकर घर से बाहर रहने की हालांकि वह इस क्षेत्र में नहीं पहुंच सकी बाबजूद इसके अपनी सफलता यूपीएससी के द्वारा अपनी लगन और कर्मठता के साथ सीआरपीएफ बल में असि.कमाण्डेट के पद पर चयनित होकर अपने लक्ष्य को प्राप्त किया है। 

यहां ट्रेनिंग का पूरा समय नोएडा के ही संस्थान परिसर में हुआ और अब दीक्षांत समारोह में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केन्द्रीय गृहराज्यमंत्री नित्यानंद राय की मौजूदगी में अपने परिजनों के बीच शामिल होकर पूनम इस बल में मुख्य रूप से अब शामिल हुई है। पूनम की इस सफलता ने अंचल शिवपुरी को एक बार फिर से रोशन किया है और अंचलवासियों सहित वैश्य समाज, परिजन, शुभचिंतक व शहर के तमाम लोगों की बधाईयां और शुभकामनाऐं पूनम के उज्जवल भविष्य की कामना कर रही है।

No comments:

Post a Comment