Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, December 21, 2021

दहेज के लिए प्रताडि़त कर रहे ससुरालीजन, पुलिस नहीं कर रही कार्यवाही, महिला पहुंची एसपी के पास


शिवपुरी
। साहब3! मेरी शादी के कुछ ही समय बाद ससुरालीन दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। मामले को लेकर थाने में शिकायत दर्ज करवाई लेकिन ससुरालियों ने अपनी बातों में देकर राजीनामा करवा लिया और अपने साथ ले गए। लेकिन फिर से उन्होंने दहेज के लिए जुल्म करना शुरू कर दिया। इस बार पुलिस में शिकायत लेकर गई तो मेरी कोई सुनवाई नहीं हुई इसलिए मामले में हमारी मदद करें और कार्रवाई करवाएं। यह कहना था रानी निवासी ग्राम जराय तहसील पिछोर का जो अपनी फरियाद लेकर एसपी ऑफिस आई थी।

रानी ने बताया कि वह गृह कार्य कर अपने व अपने परिवार का भरण पोषण करती है। 16 मई 2018 को हुई थी। शादी में पिता ने अपनी हैसियत के अनुसार सब सामान दिया था। शादी के कुछ समय तक सब ठीक चला लेकिन इसके बाद पति रामभरोसी, सास सुमित्रा जाटव, जेठ जशरथ, जयराम, जेठानी क्रांति जाटव, सबोद्रा जाटव आदि लोगों द्वारा दहेज के लिए मारपीट कर मानसिक प्रताडि़त किया जाने लगा। मामले को लेकर पिछोर थाने में केस दर्ज करवाया गया। 

लेकिन कुछ समय बाद ससुरालियों ने दबाव बनाकर राजीनामा करवा लिया और मुझे अपने साथ ले गए लेकिन फिर से दहेज के लिए मारपीट करने लगे और कहा कि 1 लाख रुपए लेकर आ तब तुझे अपने पास रखेंगे नहीं तो जान से मार देंगे। मामले को लेकर दोबारा 4 बार एनसीआर पर शिकायतें भी दर्ज करा दी गई लेकिन मेरी कोई सुनवाई नहीं हो रही। रानी ने बताया कि दो माह पहले उसे ससुराल से भगा दिया गया और उसके सारे कपड़े व जेवर उतारवाकर रख लिए। अब वह अपने माता-पिता के पास रह रही है। अब उसके ससुरालीजन जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। रानी ने एपी से शिकायत कर मामले में कार्रवाई की मांग की है।

इधर छेड़छाड़ पीडि़ता की भी पुलिस ने नहीं की सुनवाई, लगाई एसपी से गुहार
इधर एक अन्य मामले में रन्नौद के ग्राम अकाझिरी की रहने वाली एक महिला ने अपने साथ हुई छेड़छाड़ की घटना पर पुलिस में शिकायत करने के बाद भी मामला दर्ज न करने का आरोप लगाया है। एसपी को दिए ज्ञापन में महिला ने बताया कि जब वह घर पर अकेली थी तभी उसके गांव का रहने वाला मनोज लोधी उसके कमरे में आ गया और उसके साथ गलत काम करने का प्रयास किया। शोर.शराबा सुनकर पड़ौस में रहने वाला जवाहरसिंह लोधी आ गया और उसने उक्त युवक से महिला को बचाया। मामले को लेकर थाने मं शिकायत की लेकिन पुलिस ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद 9 नवंबर को न्यायालय की शरण ली लेकिन पुलिस ने इस बार भी कोई कार्रवाई नहीं की। मामले की जांच कराकर उक्त युवक के खिलाफ  केस दर्ज करवाया जाए।

No comments:

Post a Comment