Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, December 29, 2021

जीपीएस ग्रुप का शिशुकुंज इंटरनेशनल ट्रेडमार्क हुआ रजिस्टर्ड




शिवपुरी
- शहर के गीता पब्लिक स्कूल को भारत सरकार के व्यापार चिन्ह रजिस्ट्री विभाग के द्वारा शिशुकुंज इंटरनेशनल ट्रेडमार्क, व्यापार चिन्ह रजिस्ट्री अधिनियम 1999 के तहत रजिस्ट्रेशन प्राप्त करने में सफलता मिली हैं। स्कूल के डायरेक्टर पवन कुमार शर्मा ने बताया कि बरसों से हेयरिंग के लिए लंबित इस संदर्भ में सभी ऑब्जेक्शन और आपत्तियों को अपने सटीक जवाब और दस्तावेजों से जीरो प्रमाणित किया, जिसके कारण शिशुकुंज इंटरनेशनल ट्रेडमार्क की रजिस्ट्री गीता पब्लिक स्कूल ग्रुप को प्राप्त हुई, रजिस्टर्ड ट्रेडमार्क को बिना अनुमति के पूरे देश में कोई और उपयोग नहीं कर सकता है। 

गीता पब्लिक स्कूल की नींव सन 2004 में स्वर्गीय प्रेम नारायण पाराशर द्वारा रखी गई थी ताकि बच्चों का बेहतर शिक्षा के साथ व्यक्तित्व विकास भी हो सके। अपनी स्थापना से लेकर अब तक स्कूल ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं। जहां स्कूल के छात्र-छात्राओं ने शिक्षा के क्षेत्र में परचम फहराया, वहीं अन्य गतिविधियों जैसे चुनावी प्रचार के दौरान चुनाव चिन्ह, क्रिकेट बैट, फुटबॉल, हॉकी, शराब विरोधी अभियान की विशाल मानव आकृतियों के साथ साइंस व आर्ट जैसी कई गतिविधियों के संचालन में स्कूल अग्रणी रहा है।

वर्तमान में बौद्धिक संपदा अधिकार के तहत जीपीएस ग्रुप को गीता पब्लिक स्कूल और शिशुकुंज इंटरनेशनल पर रजिस्ट्रेशन प्राप्त है। इसके साथ ही क्वेश्चन आस्किंग ट्रेनिंग पर कॉपीराइट भी प्राप्त है। इस अवसर पर स्कूल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स बृजेश कुमार शर्मा, पवन कुमार शर्मा, गिर्राज शर्मा, स्कूल प्रिंसिपल दिलीप शिधोरे, एकेडमिक हेड श्रीमती हरविंदर कौर व शबाना खान, सुखविंदर सिंग, शोएब खान, श्रीमती नीलम दुबे, श्रीमती लक्ष्मी ठाकुर उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment