Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, December 30, 2021


खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित जिम में प्रशिक्षण प्रदान कर रहे प्रशिक्षक रविन्द्र कोड़े 

शिवपुरी-कोरोना जैसे हालातों में शरीर की इम्युनिटी कम ना हो और प्रतिदिन लोग व्यायाम के साथ अपने आसपास के क्षेत्रों में मौजूद पार्कों व सार्वजनिक स्थलों पर जिम का लाभ ले सके इसे लेकर मप्र शासन की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के द्वारा लाखों रूपये की लागत से ओपन जिम की व्यवस्था की गई है।

 इसी क्रम में खेल एवं युवा कल्याण विभाग की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के द्वारा शहर के पोलोग्राउण्ड मैदान में लगाई गई ओपन जिम की देखरेख कर रहे जिम प्रशिक्षक रविन्द्र कोड़े के द्वारा जिम्मेदारी संभाली गई है वह स्वयं ना केवल यहां आने वाले लोगों को जिम की बारीकियों से अवगत करा रहे हैं बल्कि स्वयं की निगरानी में इन जिमों की देखरेख व मेंटीनेंस भी कर रहे है ताकि मशीनें किसी भी समय खराब ना हो साथ ही लोगों को कोई असुविधा ना हो सके।

इसके साथ ही रविन्द्र कोड़े के द्वारा शारीरिक जिम के साथ-साथ खान-पान को लेकर भी जानकारी दी जा रही है ताकि लोगों अपने नियमित खानपान का भी ध्यान रखें और वह अपने शरी में इम्युनिटी पॉवर को बढ़ा सके। इस दौरान यहां मौजूद कई लोगों ने जिम प्रशिक्षक रविन्द्र कोड़े से अपने शरीर के अनुसार कई तरह के प्रशिक्षण प्राप्त करने को लेकर जानकारी भी प्राप्त की। 

No comments:

Post a Comment