Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, December 23, 2021

ओबीसी महासभा द्वारा आरक्षण को लेकर पैदल मार्च कर कलेक्टर को सौंपेगें ज्ञापन


शिवपुरी
- ओबीसी महासभा के द्वारा पिछड़ा वर्ग के हक और अधिकारों तथा हिस्सेदारी को लेकर आज शुक्रवार 24 दिसम्बर को पैदल मार्च शहर के गांधी पार्क मैदान से दोपहर 12 निकाला जाएगा। जिसमें अधिक से अधिक संख्या में ओबीसी महासभा सहित पिछड़ा वर्ग के लोगों से इस शांतिपूर्वक निकाले जाने वाले पैदल मार्च में शामिल होने का आह्वान किया गया है।

ओबीसी महासभा के जिलाध्यक्ष प्रकाश रावत ने बताया कि वर्तमान समय में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की आड़ में जिस प्रकार से ओबीसी के हक और अधिकारों पर कुठाराघात करने का कार्य किया गया है और आरक्षण को समाप्त करने का जो कार्य किया गया है उसका ओबीसी महासभा विरोध करती है इसलिए अगली पीढ़ी के भविष्य के लिए अपना व्यक्तिगत अहंकार, ज्ञान का अहंकार, संगठन का अहंकार, जाति का अहंकार त्याग कर तथा सभी साथ मिल बैठकर ओबीसी के हक और अधिकार को लेकर आरक्षण की लड़ाई को मिलकर लडऩे का समय आ गया है इसलिए शहर के गांधी पार्क मैदान से दोप.12 बजे शांतिपूर्वक पैदल मार्च निकाला जाएगा जो कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर संपन्न होगा जहां ओबीसी वर्ग के आरक्षण को लेकर ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा जाएगा। 

यहां ओबीसी महासभा जिलाध्यक्ष प्रकाश रावत ने बताया कि मध्य प्रदेश सरकार में पक्ष और विपक्ष में बैठे आरक्षण विरोधी मानसिकता के लोग छल, कपट, प्रपंच पूर्वक न्यायालय आदि माध्यमों से जो उन्हीं के कब्जे में हैं हमें रोकने का प्रयास कर रहे हैं, क्योंकि वह जानते हैं कि एक बार अगर हम मुख्यधारा में आ गए तो बहुसंख्यक होने के कारण पुन: सत्ता प्राप्त करना मुश्किल होगा। इसलिए अब धरना, प्रदर्शन,निवेदन,आवेदन, समय आ गया है निर्णायक लड़ाई का, हालांकि हमारे आंदोलन चल रहे हैं किंतु असंगठित रूप से। 

लेकिन अब आवश्यकता है इस आंदोलन को योजनाबद्ध तरीके से चलाया जाए योजना का नियोजन जितना ठीक प्रकार से होगा, सार्थक परिणाम आने की संभावना उतनी ही प्रबल रहेगी। अत: ेआग्रह है कि पिछड़ा वर्ग के समस्त संगठनों के पदाधिकारी तथा प्रबुद्धजन आकर आंदोलन को सही दिशा प्रदान कर प्रभावी एवं परिणाम तक ले जाने हेतु अपनी भूमिका का निर्वहन करें। सामाजिक न्याय की लड़ाई में अपनी क्षमता सामथ्र्य और उपलब्ध संसाधनों के साथ सदैव तत्पर अपना योगदान दें, हम सभी गांधीपार्क से शांतिपूर्वक पैदल मार्च करते हुए माननीय जिलाधीश महोदय को ज्ञापन देंगे।

No comments:

Post a Comment