Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, December 28, 2021

हर्षोउल्लास के साथ खंगार समाज ने मनाई महाराजा खेत सिंह खंगार जयंती


शिवपुरी
- खंगार समाज के द्वारा महाराजा खेत सिंह की धूमधाम से जयंती जिले के बैराड़ नगर में पहली बार महाराजा खेत सिंह खंगार की जयंती बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाई गई जिसमें आसपास के ग्रामीण अंचल के सभी क्षत्रिय खंगार समाज बंधु उपस्थित रहे। विदित हो कि जुझोतीखंड महाराजा खेत सिंह खंगार की जयंती हर वर्ष राष्ट्रीय स्तर पर निमाड़ी जिले के गढ़कुंडार में तीन दिवसीय आयोजन के साथ संस्कृति मंत्रालय मध्यप्रदेश शासन के द्वारा मनाई जाती है 

इसी उपलक्ष में देश के विभिन्न प्रदेशों के विभिन्न जिलों में 27 दिसंबर को महाराजा खेत सिंह खंगार जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई जाती है जिसमें क्षत्रिय खंगार समाज की एकता और अखंडता देखने को मिलती है। इस उपलक्ष में बैराड़ एवं पोहरी नगर में भी क्षत्रिय खंगार समाज के द्वारा महाराजा खेत सिंह खंगार जयंती का भव्य शुभारंभ किया गया जिसमें पूर्व प्रगति मंच अध्यक्ष पर्वत सिंह परिहार ब्लॉक अध्यक्ष करण सिंह परिहार के नेतृत्व में जयंती का आयोजन खंगार समाज की धर्मशाला में आयोजन किया गया। 

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर जगदीश सिंह गोबरा, जिला अध्यक्ष काशीराम परिहार, युवा जिला अध्यक्ष राकेश परिहार, राधे परिहार, विनोद परिहार, हजारीलाल परिहार, फेरन सिंह, द्वारका सिंह, अरुण खंगार सोनीपुरा, जगदीश परिहार एवं समाज के सभी समाज बंधु उपस्थित रहे।

 इस दौरान समाज के विभिन्न वक्ताओं ने मंच पर अपने विचार रखें जिसमें राकेश परिहार के द्वारा समाज के बालक बालिकाओं की शिक्षा के ऊपर जोर दिया और समाज को एकजुट रहने व राजनीतिक भागीदारी के बारे में अपने उद्बोधन दिए और राधे परिहार ने समाज को शराब आदि नशे से  दूर रहने के ऊपर अपने विचार व्यक्त किए। जगदीश सिंह गोबरा के द्वारा समाज की एकता और अखंडता बनाए रखने के लिए सभी समाज बंधुओं का धन्यवाद दिया।

No comments:

Post a Comment