Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, December 2, 2021

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने की अपील, अंकुर अभियान से जुड़े और वृक्ष लगाएं


शिवपुरी-
कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने सभी जिलेवासियों से अपील की है कि अंकुर अभियान से जुड़े और वृक्ष लगाएं। मध्य प्रदेश शासन द्वारा प्रदेश को प्राणवायु से समृद्ध बनाने के लिये जन.सहभागिता से वृक्षारोपण का वृहद अभियान अंकुर प्रारंभ किया गया है। वृक्षों द्वारा कार्बन डाई ऑक्साइड का अवशोषण और वातावरण में ऑक्सीजन का उत्सर्जन बाना ही अंकुर अभियान का उद्देश्य है।

अंकुर कार्यक्रम में जन.सहभागिता के लिये मोबाइल पर श्वायुदूत एप डाउनलोड कर स्व.पंजीयन करना होगा और पौधा रोपकर उसका फोटो अपलोड करना है। फलदार.छायादार वृक्ष का पौध-रोपण और देखभाल करने वाले चयनित प्रतिभागियों को सम्मानित कर उन्हें सहभागिता प्रमाण.पत्र प्रदान किये जाएँगे। वृहद वृक्षारोपण के अभियान अंकुर में अधिक से अधिक नागरिक उत्साह के साथ जुड़कर इस पुनीत पर्यावरण यज्ञ जन आंदोलन में शामिल हों और पर्यावरण के संरक्षण एवं संवर्धन में अपना योगदान दें। उल्लेखनीय है कि विश्व पर्यावरण दिवस से इस अभियान को शुरू किया गया था।

नागरिकों ने सहभागिता करते हुए वृक्ष लगाए। शिवपुरी जिले में इस अभियान की अच्छी प्रगति रही। लेकिन पहला फोटो अपलोड करने के एक माह बाद दूसरा फोटो भी एप पर अपलोड करना है। सभी नागरिकों से अपील है अंकुर अभियान से जुड़े और वृक्ष लगाएं और वायुदूत एप पर फोटो अवश्य अपलोड करें। यह एप प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

No comments:

Post a Comment