Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, December 29, 2021

अनुशासित जीवन खेलों में हमेशा आगे बढ़ाता है : जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे


विकासखण्ड स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता में सेंट बेनेडिक्ट स्कूल बनी विजेता

शिवपुरी-खेल कोई भी हो लेकिन वह अनुशासित होना चाहिए और जिसने खेलों के इस अनुशासन का अनुसरण कर लिया नि:संदेह वह हमेशा आगे बढ़ता जाता है और यही सीख अपने जीवन में हमेशा बनाना चाहिए कि हम खेल में अनुशासन का ध्यान रखें और कभी भी हार से हताश ना हो और जीत से इतना अधिक खुश ना हो कि आप जीवन के अनुशासन को तोडऩे पर आम्दा हो जाए, इसलिए अनुशासित खेल खेलें और आगे बढ़ें। अनुशासिक खेल का यह पाठ पढ़ाया जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे ने जो स्थानीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में आयोजित विकासखण्ड स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता के फायनल कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे।

यहां बताना होगा कि खेल एवं युवा कल्याण विभाग एवं खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में खेलों को बढ़ावा दिये जाने के उद्देश्य से समस्त विकासखण्डों में विकासखण्ड स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में जिला मुख्यालय स्थित श्रीमंत माधवराव सिंधियाल खेल परिसर में 27 से 29 दिसम्बर तक आयोजित फुटबॉल खेल प्रतियोगिता में सेंट बेनेडिक्ट स्कूल ने बाजी मारते हुए विजेता का खिताब हासिल किया। यहां उपविजेता बापू अकादमी रही। 

यहां इस विकासखण्ड स्तरीय प्रतियोगिता में 8 टीमें शामिल हुए। अंत में फायनल मैच के मुख्य अतिथि जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे रहे जिन्होंने दोनों टीमों के खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर उन्हें अनुशासित होकर खेल खेलने का आह्वान किया। इस दौरान फायनल मुकाबला सेंट बेनेडिक्ट स्कूल व बापू अकादमी के बीच खेला गया जिसमें निर्धारित समय तक दोनों टीमों के द्वारा कोई भी गोल नहीं किया गया और इस तरह मुकाबला बराबरी का रहा। मैच का निर्णय पैनल्टी शूट आउट के द्वारा किया गया जिसमें सेंट बेनेडिक्ट स्कूल ने फायनल मुकाबला 4-3 से जीतकर विकासखण्ड स्तरीय प्रतियोगिता का विजयी खिताब जीता।

इस अवसर पर फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव मकसूद खान, शिक्षा विभाग से रज्जाक खान, दीपक शर्मा, पलाश सचदेवा, शाहरूख, संजीव कोड़े, राजा यादव, मुकेश यादव आदि उपस्थित रहे। मैच के रैफरी विबनेश मिशुरिया, अजय गोस्वामी रहे। संविदा ग्रामीण युवा समन्वयक कमल सिंह बाथम के मार्गदर्शन में उक्त प्रतियोगिता आयोजित की गई। 

यहां कार्यक्रम के अंत में जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे ने बताया कि प्रदेश की यशस्वी खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के निर्देशानुसार आगामी माह में इंटर स्कूल फस्टी प्रतियोगिता जनवरी माह के द्वितीय सप्ताह में आयेाजित किया जाना प्रस्तावित है जिसमें विभिन्न स्कूलों की टीमों को सम्मिलित किया जाएगा। यहां विजेता और उपविजेता टीमों का उत्साहवर्धन भी जिलाखेल अधिकारी के द्वारा किया गया।

No comments:

Post a Comment