Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, December 2, 2021

शिवपुरी में पुलिस की व्यवस्था को सराहा आईजी अविनाश शर्मा ने


वार्षिक निरीक्षण में आए आईजी ने कोविड-19, बाढ़ व लॉ एण्ड ऑर्डर स्थिति की समीक्षा, बताई पुलिस की उपलब्धियां

शिवपुरी- पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन में शिवपुरी जिले में पुलिस बेहतर ढंग से कार्य कर रही है देखने में आया है कि अपराध जो भी हुए उनमें अधिकांश में सफलता अर्जित की है इसके अलावा एनडीपीएस को लेकर शिवपुरी पुलिस ने बड़ी कार्यवाहियां की है निश्चित रूप से यह कार्यवाहियां अभी आगे भी जारी रहेंगीं, इसके अलावा वर्ष 2021 में शिवपुरी पुलिस के द्वारा 195 नाबालिक बालिकों व 18 बालकों को दस्तायाब कर आमजन का विश्वास हासिल किया है और यही पुलिसिंग होती है जिसे लेकर समय-समय पर  पुलिस की तैयारियां और पुलिसिंग कैसी हो रही है इसे लेकर निरीक्षण का दौर होता है। 

उक्त बात कही आईजी अविनाश शर्मा ने जो स्थानीय पुलिस कंट्रोल रूम में आयेाजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए जहां पुलिस प्रशासन की कोविड-19, बाढ़ और लॉ एण्ड ऑर्डर के हालातों का जायजा लेकर स्थिति की समीक्षा कर रहे थे तो वहीं दूसरी ओर वर्ष भर शिवपुरी पुलिस के द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्यों की उपलब्धियों को भी बताया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के कार्यों की प्रशंसा की और उनके इस कार्य को सराहा कि शिवपुरी बेहतर पुलिसिंग में कार्य कर रही है। इस दौरान आईजी अविनाश शर्मा के साथ एसपी राजेश सिंह चंदल, एएसपी प्रवीण भूरिया, एसडीओपी अजय भार्गव भी मौजूद रहे।

यह बताई शिवपुरी पुलिस की उपलब्धियां
आईजी अविनाश शर्मा के द्वारा शिवपुरी पुलिस की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि शिवपुरी पुलिस ने वर्ष 2021 में सायबर सेल में आमजन के चोरी व गुम हुए 280 मोबाईलों को ट्रेस कर उन्हें सुपुर्द किया तो वहीं 10 हजार रूपये से कम के ईनामी 61 आरोपियों, 10 हजार रूपये से अधिक ईनामी आरोपी को शिवपुरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

नडीपीएस के बारे में आईजी श्री शर्मा ने बताया कि एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत वर्ष 2021 में कुल 105 प्रकरण पंजीबद्ध किये गये जिनमें 56 स्मैक के प्रकरण मात्रा 499 ग्राम कीमत 48 लाख 70 हजार, गांजे के कुल प्रकरण 16 मात्रा 85 किलो राशि 309400 रूपये एवं अफीम के कुल प्रकरण 02 मात्रा 6130 कलो राशि 55 लाख रूपये जब्ती की कार्यवाही की गई है। 

अवैध शराब के मामले में पुलिस के द्वारा वर्ष 2021 में कुल 1317 प्रकरण पंजीबद्ध किये गये जिनमें 2903 लीटर देशी शराब 259 विदेशी एवं 14118 अवैध हाथ भट्टी की एवं अन्य केमिकल से बनी 143 लीटर कुल राशि 3170440 रूये की कार्यवाही की गई है। इसके अलावा कन्या भ्रूण हत्या मामले में आरोपी डॉक्टर एवं ब्लैकमेलिंग करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर आरोपियों को गिरफ्तार किया।

No comments:

Post a Comment