Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, December 11, 2021

ग्वालियर वायपास के निकट अज्ञात गिरोह द्वारा गैस कटर से एसबीआई के दो एटीएम काटकर 42 लाख से अधिक कैश लूटा


सीसीटीवी कैमरा पर ब्लैक स्प्रे कर किया नाकाम, करैरा में भी एटीएम पर चोरी का विफल प्रयास

शिवपुरी- जिला मुख्यालय पर शनिवार की रात 2 से तड़के 3 बजे के बीच के बीच अज्ञात गिरोह ने 3 एटीएम पर निशाना साधते हुए स्टेट बैंक ऑफ  इंडिया के दो एटीएम से 42 लाख 15 हजार 500 रुपए कैश चोरी कर लिया। चोरी की यह वारदात गिरोह ने बेहद सुनियोजित तरीके से पेशेवर अंदाज में अंजाम दी है। गिरोह ने एटीएम में लगे ज्यादातर सीसीटीवी कैमरो पर ब्लैक स्प्रे कर उन्हें नाकाम कर दिया और गैस कटर से एटीएम के एक हिस्से को काट कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

शिवपुरी एसडीओपी अजय भार्गव ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि अज्ञात गिरोह ने शिवपुरी शहर के ग्वालियर बायपास स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम पर चोरी की वारदात कारित करते हुए 19 लाख 26 हजार 500 कैश गायब कर दिया। घटनास्थल पर जांच के दौरान पाया गया कि बदमाशों ने एटीएम के एक हिस्से को गैस कटर की सहायता से काटा है। इसी घटनास्थल से बमुश्किल आधा किलोमीटर से भी कम की दूरी पर शहर के मध्य स्थित कमला गंज क्षेत्र के दूसरे एसबीआई एटीएम को भी बदमाशों ने अपने टारगेट पर लिया और यहां भी ठीक उसी अंदाज में गैस कटर से एटीएम काटकर 22 लाख 89000 की राशि गायब कर दी। 

एसडीओपी भार्गव ने बताया कि घटना की जानकारी सुबह बैंक कर्मियों को मिले मैसेज के बाद सामने आई घटनास्थल एफएसएल टीम और पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि शिवपुरी का एक्सिस बैंक का एटीएम भी टूटा हुआ मिला है। इसके अलावा जिले के करैरा मुख्यालय पर भी आज रात बदमाशों ने एक एटीएम पर वारदात की नियत से छेड़छाड़ का प्रयास किया लेकिन उसी दौरान पुलिस वाहन के गुजरने के चलते वे यहां वारदात को अंजाम नहीं दे पाए। एसडीओपी अजय भार्गव का कहना है कि गिरोह बेहद शातिर था और इसने सीसीटीवी कैमरों को ब्लैक स्प्रे कर नाकाम कर दिया फिर भी कुछ कैमरों के फुटेज पुलिस को हासिल हुए हैं जिनके आधार पर जांच की जा रही है।

लुटेरों की नजर से बचा एटीएमए 29 लाख रूपए सेफ
वन विभाग के सामने राहुल राठौर की दुकान में एसबीआई के जिस एटीएम बूथ में लूट की बारदात हुई है। उसमें एक ओर एटीएम मशीन थी। जिसमें टीआई सुनील खैमरिया के अनुसार 29 लाख रूपया कैश था। लेकिन पहले एटीएम में 22 लाख रूपए की राशि मिलने के बाद बदमाशों ने उक्त एटीएम पर नजर नहीं डाली। जिससे 29 लाख रूपए लुटने से बच गया।

गार्ड के जागने से करैरा में नहीं हो सकी एटीएम लूट की बारदात
करैरा में भी बीती रात अल्टो कार में आए बदमाशों ने पुराने बस स्टेंड क्षेत्र में स्थित स्टेंट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को लूटने का प्रयास किया। बताया जाता है कि बदमाशों ने एटीएम बूथ के बाहर लगे सीसीटीव्ही कैमरों को तोड़ा और एटीएम बूथ के शटर को तोडऩे का प्रयास करने लगे। आवाज सुनकर एटीएम बूथ में सो रहा गार्ड बुद्धसिंह बाहर आया और उसने बदमाशों को ललकारा तो बदमाश सफेद रंग की अल्टो कार मेें बैठकर भाग गए। बुद्धसिंह ने बताया कि बदमाश रात  लगभग 1 बजकर 14 मिनिट पर आए थे। गार्ड की सर्तकता से बारदात नहीं हो पाई। पहले भी बदमाशों ने इस एटीएम बूथ को विस्फोट कर लूटने का प्रयास किया था। लेकिन विस्फोट करने से लोग जाग गए और बारदात नहीं हो पाई।

No comments:

Post a Comment