Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, December 19, 2021

रोजगारोन्मुखी आयशर स्किल अकादमी का नवीन बैंच 20 दिसम्बर से प्रारंभ


शिवपुरी-
युवाओं को कौशल विकास के साथ रोजगार के अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से रोजगारोन्मुखी आयशर स्किल अकादमी का नवीन बैंच 20 दिसम्बर से प्रारंभ किया जा रहा है।

जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी डा.के.के.खरे ने बताया कि खेल और युवा कल्याण विभाग और आयशर स्किल अकादमी पेन आईआईटी के सहयोग से जिले के बेरोजगार युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य से युवाओं को कौशल विकास के माध्यम से रोजगार के अधिक अवसर प्रदान करने के लिए श्रीमंत माधवराव सिंधिया जिला खेल परिसर में आयशर स्किल अकादमी संचालित की जा रही है जिसमें प्रशिक्षणार्थियों को 03 माह का ऑटोमोटिव टेक्निशियन के प्रशिक्षण के साथ.साथ ड्राइविंग(फोर व्हीलर)का प्रशिक्षण एवं कम्प्यूटर संचालन की सामान्य जानकारी भी दी जाती है। 03 माह के प्रशिक्षण के पश्चात प्रशिक्षणार्थियों को 06 माह का ऑन जॉब ट्रेनिंग का प्रशिक्षण पीथमपुर इंदौर आइसर कंपनी में दिया जायेगा। 

आयशर स्किल अकादमी का 11वां बैच 20 दिसम्बर से प्रारंभ किया जा रहा है। ऑटोमोटिव टेक्निशियन में रूचि रखने वाले युवा जो प्रशिक्षण में भाग लेना चाहते है व निर्धारित अर्हता पूर्ण करते है वह सीधे अपना पंजीयन  आवश्यक दस्तावेजों (अंक सूची, आधार कार्ड, वोटर कार्ड, पेन कार्ड, फोटो)के साथ श्रीमंत माधवराव सिंधिया जिला खेल परिसर में कार्यालयीन समय में उपस्थित होकर करा सकता है। प्रशिक्षणार्थी की आयु 18 से 26 वर्ष होना चाहिए। आयशर स्किल अकादमी में प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षणार्थी को आवास, भोजन आदि की नि:शुल्क व्यवस्था उपलब्ध रहेगी। अधिक जानकारी के लिए आयशर प्रभारी अमित मिश्रा के मोबाइल नम्बर 7987544541, 9131854041, 9755139336 से कार्यालयीन समय में सम्पर्क स्थापित कर सकते है।

No comments:

Post a Comment