Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, December 16, 2021

मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता ने रेलमंत्री अस्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर मांग की, शिवपुरी की तर्ज पर शुरू हो 1098 का एनाउंसमेंट


शिवपुरी की तर्ज पर देशभर के रेलवे स्टेशनों पर शुरू हो 1098 का एनाउंसमेंट 

शिवपुरी-यात्रा के दौरान मुश्किल हालातों में फंसे बच्चों एवं घर से भागने वाले बच्चों की पहचानकर सहयात्री उनकी सहायता हेतु चाइल्ड लाइन नंबर 1098 पर सूचित कर सकेंए इसके लिए प्रशासन ने स्थानीय रेल प्रबंधन के समन्वय से स्टेशन पर 14 नवम्बर बाल दिवस से चाइल्ड लाइन नंबर 1098 के एनाउंसमेंट की शुरुआत की गई थी। जिले के इस नवाचार को मीडिया ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। 

सोशल मीडिया के माध्यम से जिले के इस नवाचार की जानकारी बाल अधिकारों के लिए कार्यरत मंदसौर निवासी सामाजिक कार्यकर्ता रानू भावसार को लगी तो उन्होंने स्थानीय सांसद सुधीर गुप्ता से देशभर के रेलवे स्टेशनों पर शिवपुरी स्टेशन की तरह चाइल्ड लाइन नंबर 1098 का एनाउंसमेंट कराने की मांग की। मंदसौर लोकसभा सांसद सुधीर गुप्ता ने रेलमंत्री अस्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर देश के सभी रेलवे स्टेशनों पर एनाउंसमेंट शुरू करवाने की मांग की है।
नवाचार की सराहना
सांसद सुधीर गुप्ता ने रेलमंत्री अस्विनी वैष्णव को लिखे पत्र में शिवपुरी जिले के नवाचार का उल्लेख करते हुए लिखा है कि बाल संरक्षण अधिकारी राघवेंद्र शर्मा ने स्थानीय रेल प्रबंधन के साथ मिलकर इस प्रयोग की शुरुआत की है। उन्होंने लिखा है कि यह प्रयोग निश्चय ही बाल तस्करी जैसी घटनाओं की रोकथाम में प्रभावी भूमिका का निर्वहन करेगा।

No comments:

Post a Comment