Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, November 30, 2021

बीट सिस्टम के माध्यम से हो रहा है समस्याओं का समाधान


कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने ग्राम पिपरा में सुलझाया किसानों का 4 साल पुराना विवाद

शिवपुरी-संभागायुक्त आशीष सक्सेना के प्रयासों से पूरे संभाग में बीट सिस्टम शुरू किया गया है। शिवपुरी जिले में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह द्वारा इस व्यवस्था का प्रभावी क्रियान्वयन किया जा रहा है। बीट समाधान केंद्रों पर ग्रामीणों से आवेदन लेकर उनका निराकरण किया जाता है और समाधान योग्य प्रकरणों का आपसी समझौते से निराकरण करने का प्रयास किया जा रहा है।

इस मंगलवार को पूरे जिले में बीट सिस्टम के तहत ग्राम पंचायत स्तर पर ग्रामीणों की समस्या का निराकरण किया गया। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने भी भ्रमण किया। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल सतनवाड़ा क्षेत्र के गांव पिपरा पहुंचे। वहां किसान सुरेश कुशवाह और करण सिंह धाकड़ से चर्चा की। 

दोनों किसानों के बीच खेत के पास रास्ते को लेकर लगभग 4 साल से बात चल रहा था। आज बीट सिस्टम के माध्यम से दोनों के बीच आपसी समझौते से इस विवाद का निराकरण कराया गया। मौके पर नायब तहसीलदार, पटवारी सहित स्थानीय अमला मौजूद था और अन्य ग्रामीण भी उपस्थित थे। सभी ने इस व्यवस्था की सराहना की। दोनों किसानों ने एक दूसरे को माला पहनाकर इस विवाद को समाप्त किया। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने भी उन्हें बधाई दी।

No comments:

Post a Comment