Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, November 24, 2021

वैक्सीनेशन महाअभियान : दिव्यांग कों वैक्सीन सेंटर तक लेकर पहुंचे कलेक्टर, लापरवाही मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पद से पृथक


वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर, दिव्यांग कों वैक्सीन सेंटर तक लेकर पहुंचे कलेक्टर

शिवपुरी-आज पूरे जिले में वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया गया। सभी विकासखंडों सहित कुल 320 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह भी वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने कोलारस में बरखेड़ी, पनवारी, अमरपुर और डेहरवाड़ा का निरीक्षण किया। बरखेड़ी में दूसरे डोज की लंबित लिस्ट के अनुसार केवल 10 लोग शेष थे, वहां दूसरी जगह वैक्सीनेशन केंद्र शिफ्ट करने के निर्देश दिए। 

इसी प्रकार पनवारी और अमरपुर में डोर टू डोर जाकर वैक्सीनेशन करने के निर्देश दिए। डेहरवाडा में लक्ष्य के विपरीत कम वैक्सीनेशन हुआ था। इस संबंध में उन्होंने टीम से जानकारी ली और प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने वैक्सीनेशन केंद्रों पर लगी टीम से चर्चा की और उनका उत्साहवर्धन भी किया और कहा कि इस महाअभियान में सभी को इसी प्रकार सक्रियता से काम करना है तभी हम लक्ष्य को प्राप्त कर सकेंगे।

अतर सिंह को वैक्सीनेशन टीम के पास लेकर पहुंचे और साथ में खिंचवाया फोटो
ग्राम अमरपुर में वैक्सीनेशन केंद्र के भ्रमण के दौरान जब कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने दिव्यांग अतर सिंह को आते देखा तो वह स्वयं बाहर निकले और अतर सिंह को हाथ पकड़कर वैक्सीनेशन टीम के पास लेकर पहुंचे।उन्होंने अतर सिंह को कुर्सी पर बैठाया और वैक्सीन लगवाई। इसके बाद अतर सिंह के साथ फोटो खिंचवाई और उत्साहवर्धन किया।

टीकाकरण कार्य में लापरवाही पर मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पद से पृथक

महिला एवं बाल विकास विभाग के पोहरी के परियोजना अधिकारी नीरज गुर्जर ने बताया कि आंगनबाड़ी के कार्य के प्रति लापरवाही, विभागीय योजनाओ के प्रति असंवेदनशील एगांव से निरंतर बाहर रहने एवं कोविड टीकाकरण व सर्वे में सहयोग न करने पर मिनी आंगनवाड़ी केंद्र नदौरा की कार्यकर्ता अनुसुइया त्रिवेदी को पद से पृथक करने की कार्यवाही की गई है।

केंद्र संचालन विभागीय मीटिंग व योजनाओ के क्रियान्वयन में रूचि न लेने तथा कार्यालय के निर्देशों का पालन न करने एवं निरंतर चेतावनी पत्र व कार्य सुधार के अवसर उपरांत भी कार्य न करने एवं भृमण के दौरान लगातार अनुपस्थित पाए जाने पर आगनवाडी केंद्र मिनी नदौरा पर पदस्थ मिनी कार्यकर्ता अनुसुइया त्रिवेदी को परियोजना अधिकारी पोहरी द्वारा पद से पृथक करने की कार्यवाही की गई है।

No comments:

Post a Comment