Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, November 26, 2021

अतिक्रमण हटाने गए नपा अमले पर दुकानदार ने की अभद्रता, सफाई दरोगा की शिकायत पर मामला दर्ज


शासकीय कार्य में बाधा डाली, 2 बार अस्थायी अतिक्रमण हटाने का दिया था नोटिस

शिवपुरी।  नगर पालिका के द्वारा 2 बार नोटिस दिए जाने के बाबजूद भी जब झांसी तिराहा गांधी पेट्रोल पंप के सामने स्थित मनोज गुप्ता सेसई वालों ने अपना अतिक्रमण नहीं हटाया तो शुक्रवार को रोज सुबह 8:20 बजे स्वयं नगर पालिका टीम ही वहां अतिक्रमण हटाने जा पहुंची जिस पर दुकान संचालक मनोज गुप्ता के द्वारा नपा की सफाई टीम के साथ गाली-गलौज व अभद्रता कर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई इसे लेकर सफाई दरोगा के द्वारा पुलिस थाना कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई गई जिस पर पुलिस ने गांधी पेट्रोल पंप के सामने स्थित मनोज गुप्ता सेसई सहित उसके समीप एक और फूड स्टॉल संचालक मुन्नाराजा के विरूद्ध शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने को लेकर धारा 353,294,34 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।

जानकारी के अनुसार झांसी तिराहे स्थित गांधी पेट्रोल पंप के ठीक सामने मनोज गुप्ता सेसई की चाट की दुकान है समीप ही शिवा फास्ट फूड का प्रतिष्ठान भी है। शुक्रवार की सुबह आवागमन में बाधा उत्पन्न होने को लेकर जब नगर पालिका की टीम यहां अस्थाई अतिक्रमण हटाने पहुंची तो उन्हें यहां विरोध का सामना करना पड़ा और सेसई मिष्ठान के संचालक मनोज गुप्ता के द्वारा नपा टीम के साथ गाली-गलौज करते हुए अभद्रता की गई और यहां दुकान पर रखे अपने समोसे के भगोने सहित टेबिल कुर्सियों को फेंक दिया। इसके बाद यहां मौजूद सफाई दरोगा हरिशंकर लोट के द्वारा पुलिस थाना कोतवाली में मनोज गुप्ता सेसई वाले व समीप ही शिवा फास्ट फूड के संचालक मुन्नाराजा के विरूद्ध शिकायत दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने दोनों ही चाट संचालकों के विरूद्ध शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने की धारा 353,294 व 34 के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया।

इस एफआईआर में सफाई दरोगा हरिशंकर लोट की तरफ से शिकायत दर्ज कराते हुए बताया गया है कि जब नगर पालिका अमला अपनी ओर से अस्थायी अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही कर रही थी कि तभी शिवा फास्ट फूड के संचालक मुन्नाराजा के द्वारा सेसई मिष्ठान संचालक मनोज गुप्ता को नपा की इस कार्यवाही को लेकर उकसाया जा रहा था इसे लेकर पुलिस थाना कोतवाली में मुन्नाराजा को भी आरोपी बनाकर प्रकरण पंजीबद्ध कराया गया है। बता दें कि अभी थीम रोड ही मप्र शासन की कैबीनेट मंत्री व शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया का सपना हैं वहीं ऐसे दुकानदार अस्थायी रूप से अतिक्रमण कर थीम रोड की चकाचौंध को प्रभावित कर रहे हैं।

अतिक्रमण व स्वच्छता में बाधक बनने वाले बख्शे नहीं जाऐंगें : सीएमओ शैलेष अवस्थी
इस मामलग में नपा सीएमओ शैलेष अवस्थी का कहना है कि नगर पालिका प्रशासन के द्वारा एक ओर जहां शहर को साफ-स्वच्छ और अतिक्रमुण मुक्त कराए जाने का प्रयास किया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर नपा अमले को ही निशाना बनाया जाकर उनके साथ अभ्रदता व गाली-गलौज की जा रही है जो बर्दाश्त नहीं होगी, इसलिए ऐसे अतिक्रामक जो कहीं ना कहीं अपने अतिक्रमण के बलबूते अपने कार्यों को पूर्ण कर रहे है वह सचेत हो जाए, नपा अमले के द्वारा स्वच्छता एवं अतिक्रमण को लेकर कोई भी ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी, नियमानुसार कार्यवाही होगी और इस तरह की कार्यवाही से बचने के लिए नगरवासी सहयोग करें।

एफआईआर में मेरा नाम होना मेरे सम्मान को ठेस पहुंचाने के समान, पहले हो जांच फिरा कराऐं एफआईआर : मुन्नाराजा
नपा के सफाई दरोगा हरिशंकर लोट के द्वारा पुलिस थाना कोतवाली में दर्ज कराई गई एफआईआर में शिवा फास्ट फूड सेंटर के संचालक मुन्नाराजा का कहना है कि जब वह घटना के वक्त अपने प्रतिष्ठान पर मौजूद ही नहीं थे तो फिर एफआईआर में उनका क्यों और कैसे आ गया, इस मामले की पहले जांच होना चाहिए फिर एफआईआर दर्ज कराऐं ताकि मामले का खुलासा हो सके। मुन्नाराजा ने अपने ऊपर दर्ज एफआईआर मामले को स्वयं के स्वाभिमान से जोड़ा है उन्होनें बताया कि वह शहर के प्रतिष्ठित व्यापारी होकर अभा क्षत्रिय महासभा के युवा प्रदेश पदाधिकारी है व वर्तमान में ऑल इंडिया मोटर कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष के पद पर भी कार्यरत है। ऐेसे में स्वयं के स्वाभिमान को लेकर इस तरह एफआईआर दर्ज करने को लेकर मामले में जांच की मांग की।

No comments:

Post a Comment