Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, November 27, 2021

कैबीनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह के दिए बयान से राजपूत समाज समाज में रोष, माधवचौक पर निकाली रैली, फूंका पुतला


राज्यपाल के नाम सौंपे ज्ञापन में की मांग, विधानसभा की सदस्यता करें रद्द, माधवचौक पर निकाली रैली, फूंका पुतला

शिवपुरी-मप्र शासन के कैबीनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह के दिए गए राजपूत समाज की महिलाओं को लेकर बयान की निंदा करते हुए राजपूत समाज ने माननीय राज्यपाल के नाम डिप्टी कलेक्टर मनोज गरवाल को ज्ञापन सौंपकर विधानसभा की सदस्यता रद्द किए जाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। वहीं इस घटना के विरोध में क्षत्रिय समाज की महिलाओं के द्वारा पुलिस थाना कोतवाली का घेराव भी किया गया। इसके बाद क्षत्रिय समाज के द्वारा माधवचौक चौराहे पर रैली निकालते हुए परिक्रमा लगाई और बाद में कैबीनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह का पुुतला क्षत्रिय समाज के द्वारा फूंक दिया गया।

यहां सौंपे गए ज्ञापन में ठाकुर (राजपूत) समाज के गजेन्द्र सिंह सोलंकी, अजय सिंह कुशवाह, अतुल सिंह, बृजेश सिंह तोमर, सदन सिंह भदौरिया आदि के द्वारा बताया गया कि बीती 25 नवम्बर को मप्र शासन के कैबीनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह के द्वारा अनूपपुर जिले के फुन्हा शहर में महिलाओं को पुरूस्कार देने के लिए आयोजित कार्यक्रम में सार्वजनिक रूप से ठाकुर समाज की महिलाओं को लेकर अभद्र भाषा का प्रयाग किया गया और उन्होंने सार्वजनिक मंच से कहा कि इन्हें घरों से पकड़कर बाहर निकालो और काम कराओ, इनकी यह भाषा एक विशेष वर्ग के लिए उनके अंदर व्याप्त जहर का उदाहरण है। 

यहां राजपूज समाज के गजेन्द्र सिंह सोलंकी ने कहा कि कैबीनेट मंत्री जैसे संवैधानिक पद पर बैठे बिसाहूलाल सिंह के इस तरह की बयान की राजपूत समाज निंदा करता है और ऐसे मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति को सदन में रहने का कोई अधिकार नहीं है जो दो समाजों के बीच जहर घोलने का कार्य करें। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर ठाकुर राजपूत समाज के द्वारा माननीय राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपते हुए कैबीनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह को मंत्री मण्डल से निष्कासित कर उसकी सदस्यता समाप्त करने की मांग की गई है अन्यथा ठाकुर समाज ऐसे व्यक्तियों और उनकी अभद्र भाषाशैली के विरोध में सड़क पर उतरने को बाध्य होगा।

 वहीं ज्ञापन के पश्चात शनिवार की सुबह पुलिस थाना कोतवाली का भी क्षत्रिय राजपूत समाज की महिलाओं ने थाना परिसर में ही बैठकर घेराव किया और मंत्री बिसाहूलाल सिंह के बयान की निंदा करते हुए उचित कार्यवाही की मांग की। साथ ही माधवचौक चौराहे पर कैबीनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह का पुतला रैली निकालते हुए बाद में आग लगाकर फूंकते हुए नारेबाजी कर जमकर विरोध किया गया।
खनियाधाना में भी हुआ विरोध, सौंपा ज्ञापन
क्षत्रिय महासभा राजपूत समाज के द्वारा जिले के खनियाधाना में भी अभा क्षत्रिय महासभा प्रदेश युवा अध्यक्ष पृथ्वी सिंह चौहान की अगुवाई में कैबीनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह के क्षत्रिय महिलाओं के विरूद्ध दिए गए बयान की निंदा की गई और विरोधस्वरूप यहां भी विरोध प्रदर्शन कर बिसाहूलाल सिंह का क्षत्रिय महासभा युवा टीम के द्वारा पुतला दहन कर थाना प्रभारी को एफ आईआर दर्ज करने के लिए आवेदन सौंपा।

No comments:

Post a Comment