Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, November 2, 2021

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस समारोह : शिवपुरी में उत्साहपूर्वक मनाया गया प्रदेश का स्थापना दिवस


शिवपुरी-
मध्यप्रदेश का स्थापना दिवस समारोह पूरे प्रदेश की भांति शिवपुरी जिले में भी उत्साहपूर्वक मनाया गया। मानस भवन में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में जिला अध्यक्ष राजू बाथम, कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, जिला पंचायत सीईओ एचपी वर्मा, एडीएम उमेश शुक्ला, सीआरपीएफ  कमांडेंट सुरेश यादव, सांसद प्रतिनिधि हेमंत ओझा, पूर्व विधायक माखनलाल राठौर, मुन्नालाल कुशवाह सहित अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी एवं कर्मचारी, स्कूल के छात्र-छात्राएं और उनके परिजन उपस्थित रहे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का प्रदेशवासियों के नाम संदेश के वाचन का सीधा प्रसारण किया गया।

मानस भवन में आयोजित समारोह में स्कूली छात्र.छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं। स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र.छात्राओं को प्रमाण पत्र प्रदान किये गए। मैराथन दौड़ में बालक संवर्ग में शासकीय मॉडल विद्यालय शिवपुरी के दीपक कुशवाह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया और बालिका संवर्ग में अशा राजेन्द्र मेमोरियल शिवपुरी से शिवांगी जाटव ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। 

इसी प्रकार निबंध एवं वाद-विवाद प्रतियोगिता में निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर पलक धाकड़, द्वितीय दुर्गेश ओझा और तृतीय स्थान कल्पना यादव ने प्राप्त किया। वाद.विवाद प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र.छात्राओं को भी प्रमाण पत्र प्रदान किये गए। कार्यक्रम में एनसीसी के छात्रों को भी प्रमाण पत्र दिये गए। पीएम स्वनिधि योजना और स्वसहायता समूह क्रेडिट लिंकेज के कार्य में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर बैंक के कर्मियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में स्वसहायता समूह की महिलायों को भी प्रमाण पत्र वितरित किये गये।

No comments:

Post a Comment