Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, October 2, 2021

शिव योगा शिक्षा संस्थान ने महात्मा गांधी जयंती पर चलाया स्वच्छता अभियान


शिवपुरी
-स्वच्छता का संदेश देने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर समाजसेवी संस्था शिव योगा शिक्षा संस्थान के द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया गया और दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। 

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए शिव योगा शिक्षा संस्थान के अध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह सेंगर ने बताया कि भारत की आजादी के पुरोधा और विचारों के रूप में जन-जन में समाने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की सीख हमेशा यही रही कि स्वस्थ रहें, स्वच्छ रहे और इस स्वच्छता के अभियान केा गति प्रदान करने क लिए संस्था शिव योगा शिक्षा संस्थान के द्वारा ग्राम कठमई, नीमडाढंा, महल सरांय, बड़ौदी व रायश्री में अलग-अलग स्थानों पर संस्था की टीम के द्वारा ग्रामीणजनों के लिए स्वच्ता का संदेश दिया गया और स्वच्छता अभियान चलाते हुए लोगों को इस अभियान से जोड़ा 

ताकि यह स्वच्छता का संदेश घर-घर तक पहुंच सके और लोग राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बताए मार्ग पर चलकर स्वच्छता को अपनाऐं। इस अवसर पर इन ग्रामों मं झाडू लगाई गई, दीवारों व मार्ग पर मौजूद गंदगी को दूर किया गया साथ ही राहगीरों को भी स्वच्छता के प्रति सचेत किया गया कि वह आगे से सफाई को लेकर जागरूक रहें। 

कार्यक्रम में संस्था के वीरेन्द्र माथुर ने घर-घर दस्तक देकर ग्रामीणजनों को स्वच्छता संबंधी जानकारी प्रदान की और लोगों से आह्वान किया कि वह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्वच्छता संदेश को घर-घर तक पहुंचाने में अपना योगदान दें। इस अवसर पर आस्था प्रयास संस्था अध्यक्ष श्रीमती मधु सेंगर भी मौजूद रही जिन्होंने संस्था के इस स्वच्छता कार्यक्रम में भाग लिया। यहां संस्था के अमर सिंह जाटव, रमेश कुमार, अरविन्द लोधी, रामकृष्ण सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment