Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, October 21, 2021

नुशासन और लय ताल में निकला विशाल पथ संचलनए हुआ जोशीला स्वागत


राष्ट्रीयता और देशभक्ति का दिया संदेश, नागरिकों ने की पुष्प वर्षा

शिवपुरी/बदरबास-राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा बदरवास नगर में गुरुवार को कोविड नियमों का पालन करते हुए विशाल पथ संचलन निकाला गया जिसमें बढ़ी संख्या में स्वयं सेवकों ने भाग लिया। नगर वासियों ने बड़े ही उत्साहए हर्षोल्लास और खुले दिल से पथ संचलन में निकले स्वयंसेवकों का सभी मार्गों में पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। पथ संचलन निकलने के पूर्व दोपहर थाना प्रांगण में स्वयं सेवकों का एकत्रीकरण हुआ। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता आरएसएस के विभाग प्रचारक पंकज शर्मा रहे साथ ही मंच पर जिला कार्यवाह धर्मेंद्र अग्रवाल तथा खंड संचालक जगदीश गोस्वामी उपस्थित थे।

मुख्य वक्ता आरएसएस के विभाग प्रचारक पंकज शर्मा ने स्वयंसेवकों को संवोधित करते हुए कहा कि संघ की प्राथमिकता में राष्ट्रहित सर्वोपरि है तथा हम सभी मिलकर भारत को उत्थान की ओर ले जाएंगे तथा भारत को विश्वगुरु बनाएंगे। संघ का स्वयंसेवक अनुशासन और शक्ति का प्रतीक होकर तपस्वी की तरह कार्य करता है। भारत मे विभिन्न देश विरोधी ताकतें योजना बद्ध तरीके से हिन्दुस्तान को तोडऩे की कोशिश कर रहे हैं। हमें भगवान श्रीराम, श्रीकृष्ण, शिवाजी महाराज सहित विभिन्न महापुरुषों से प्रेरणा लेकर उनके आदर्शो पर चलकर भारत को परम वैभव के शिखर पर ले जाना है। 

जैसे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संस्थापक डॉ हेडगेवारजी ने भारत माता,संस्कृति ओर सभ्यता को बचाने के लिए सदैव राष्ट्रसेवा को केंद्र में रखकर कार्य किया है वैसे हम भी देशसेवा में संलग्न रहकर गांव गांव में संघ के कार्य को पहुंचाकर देशभक्तिए चारित्रिक और राष्ट्रीयता के भाव जाग्रत करें। पथ संचलन थाना प्रांगण से प्रारंभ होकर अम्बेडकर कॉलोनी, कटरा मोहल्ला, पुराना बाजार, मठ मोहल्ला, लक्ष्मीगंज, हनुमान कॉलोनी, बारई रोड होते हुए श्रीराम कॉलोनी, सड़ रोड़, मंडी रोड़, इंदिरा कॉलोनी, सब्जी मंडी, लाल चौक, रिजौदी रोड, जैन कॉलोनी, एबी रोड, बस स्टैंड होते हुए गढ़ी मंदिर प्रांगण में पहुंचकर समापन हुआ।

No comments:

Post a Comment