Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, October 30, 2021

संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी कल्याण संघ आह्वान पर अधिकारी-कर्मचारियों ने किया रक्तदान



स्वास्थ्य विभाग के मुखिया सीएमएचओ सहित कर्मचारी संघ अध्यक्ष व अन्य स्वास्थ्य अधिकारी-कर्मचारियों ने किया रक्तदान

शिवपुरी-जिला चिकित्सालय के रक्तकोष की पूर्ति हेतु संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी कल्याण संघ के आह्वान पर जिला चिकित्सालय सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों ने रक्तदान कर मानवता की अनूठी मिसाल पेश की। 

यह पहल संयुक्त प्रगतिशील कल्याण संघ के जिलाध्यक्ष राजीव पुरोहित के द्वारा की गई जिसमें उन्होने आह्वान किया कि जिला चिकित्सालय में आए दिन प्रसव पूर्ति हेतु प्रसूता को रक्तदान की आवश्यकता पड़ती है, कई मरीज थैलेसीमिया रोग से ग्रसित होते है उन्हें रक्त चाहिए होता है इसके अलावा दूर-दराज से आने वाले अन्य ग्रामीणजन व जरूरतमंदों को भी रक्त की आवश्यकता पडऩे पर वह जब असहाय हो जाते है तब जिला चिकित्सालय के रक्तकोष की टीम के माध्यम से उन्हें रक्त उपलब्ध कराया जाता है। 

इन हालातों में जिला चिकित्सालय के रक्तकोष की पूर्ति हेतु संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी कल्याण संघ के द्वारा एक दिवसीय रक्तदान शिविर जिला चिकित्सालय में आयोजित किया गया जिसमें आज एक बार फिर जिला चिकित्सालय शिवपुरी के अधिकारी/कर्मचारियों ने एक मिसाल पेश की जिसमें स्वयं आगे आते हुए सर्वप्रथम स्वास्थ्य विभाग के मुखिया डॉ.पवन जैन के साथ संगठन के अध्यक्ष राजीव पुरोहित व अन्य स्वास्थ्य अधिकारी-कर्मचारियों ने रक्तदान कर इस शिविर को सफल बनाया। 

बता दें कि जिला चिकित्सालय के ब्लड बैंक पिछले कई दिनों से ब्लड की कमी से जूझ रहा था जिस कमी को देखते हुए संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी कल्याण संघ एवं सिविल सर्जन जिला चिकित्सालय शिवपुरी के आह्वान पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें अधिकारी कर्मचारियों द्वारा बढ़-चढ़कर भाग लिया गया। इन सभी रक्त वीरों का बहुत.बहुत धन्यवाद आभार प्रदर्शन संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी कल्याण संघ द्वारा व्यक्त किया गया।

No comments:

Post a Comment