Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, October 12, 2021

जनसुनवाई मेें कुटीर, शौचालय और सुनवाई ना होने को लेकर ग्रामीणों ने की शिकायत


शिवपुरी।
शिवपुरी जिले के ग्राम बीजारी तहसील बदरवास जिला शिवपुरी के ग्रामीणों ने आज जनसुनवाई में पहुंचकर अपनी मूलभूत समस्याओं को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से क्षेत्र के सरपंच, सचिव व रोजगार सहायक के विरूद्ध शिकायत की जिसमें बताया कि ग्राम बीजारी के ग्रामीणजनों को ना तो शासन के द्वारा प्रदाय कुटीर मिली ना ही शौचालय बने और ना ही इन मांगों को लेकर दिए गए आवेदनों पर कार्यवाही हुई, ऐसे में इन ग्रामीणों ने अपनी इस व्यथा को जनसुनवाई के माध्यम से जिला प्रशासन को सुनाया।

जनसुनवाई में ग्राम बीजारी के ग्रामीणों ने अपनी शिकायत में बताया कि उन्हें शासन की किसी भी योजना का लाभ नहीं मिला है और ऐसे में उनकी इस समस्या का सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक से लेकर पटवारी तक कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं, इसलिए जनसुनवाई में हमारी सुनवाई की जावे, यहां ग्राम के सुमन पत्नी चिंटू परिहार निवासी ग्राम बीजरी तहसील बदरवास जो कलेक्ट्रेट में आयोजित जनसुनवाई में अपनी फरियाद लेकर आई थी। 

सुमन ने बताया कि वह मजदूरी का काम करती है और बीपीएल कार्डधारी है। वह मजदूरी कर जैसे.तैसे अपना व अपने परिवार का भरण.पोष्ण कर रही है। शसन द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ हीं दिया जा रहा है। अभी तक शौचालय मंजूर नहीं हुआ जिस कारण हम आज भी खुले में शौच जाने को मजबूर है। इतना ही नहीं पात्रता होने पर भी आज तक कुटीर स्वीकृत नहीं हुई। मामले को लेकर सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक से लेकर पटवारी तक अपनी बात पहुंचाई लेकिन उन्होंने भी कोई सुनवाई नहीं की। इसलिए जनसुनवाई में अपनी गुहार लगाने आई हूं। अत: शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाकर कुटीर व शौचालय स्वीकृत किया जाए।

No comments:

Post a Comment