Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, October 18, 2021

वैक्सीनेशन अभियान : लापरवाही बरतने पर दो आशा सुपरवाइजर को नोटिस, अनुपस्थित कर्मचारियों को नोटिस


जिनका सेकण्ड डोज शेष है, जरूर लगवायें सेकण्ड डोज : कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह

शिवपुरी-कोविड महामारी से बचाव के लिए दो दिवसीय वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। अभियान को सफल बनाने में सभी का सहयोग लिया जा रहा है। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने गत दिवस इस दो दिवसीय अभियान को लेकर क्राइसिस मैनेजमेंट समूह के सदस्यों, विभिन्न गैर सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से भी बैठक में चर्चा की। उन्होंने सभी अधिकारियों को भी निर्देश जारी किए है।उन्होंने क्षेत्रवार नोडल अधिकारी नियुक्त किए है ताकि बेहतर निगरानी की जा सके।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि कोविड से सुरक्षा के लिए वैक्सीन लगवाना जरूरी है। अभी जिन्होंने पहला डोज लगवा लिया है और दूसरा डोज लगवाना शेष है वह इस दो दिवसीय अभियान में दूसरा डोज भी लगवायें। उन्होंने बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और जिला टीकाकरण अधिकारी को भी निर्देश दिए कि सेकण्ड डोज की ड्यू लिस्ट सभी नोडल अधिकारियों, जनपद, महिला एवं बाल विकास के परियोजना अधिकारियों के पास होना चाहिए। सोमवार को इस वैक्सीनेशन अभियान में जिला प्रशासन की पूरी टीम सक्रिय रही। नोडल अधिकारियों ने अपने.अपने क्षेत्र का भ्रमण किया और केंद्र पर व्यवस्था देखने के साथ ही लोगों से भी संपर्क किया। 

आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर संपर्क करके वैक्सीन लगवाने की अपील की। मंगलवार 19 अक्टूबर को भी यह अभियान चलेगा। इसलिए जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई या जिनका दूसरा डोज शेष है। वह अपने नजदीकी केंद्र पर जाकर वैक्सीन लगवा सकते है।

कोविड टीकाकरण महाअभियान में लापरवाही बरतने पर दो आशा सुपरवाइजर को नोटिस
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने कोविड टीकाकरण महाअभियान जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम में रूचि न लेने एवं पदीय दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही एवं उदासीनता बरतने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र करैरा की दो आशा सुपरवाईजर को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किए गए है। जारी कारण बताओ सूचना पत्रों में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र करैरा के सेक्टर बांसगढ़ की आशा सुपरवाईजर श्रीमती गीता रावत एवं सेक्टर दिनारा की आशा सुपरवाईजर श्रीमती सरोज यादव को 24 घण्टे के अंदर खण्ड चिकित्सा अधिकारी की टीप सहित जबाव प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए है।

भ्रमण के दौरान अनुपस्थित कर्मचारियों को नोटिस
वैक्सीनेशन अभियान में पिछोर एसडीएम जेपी गुप्ता ने बाचरौन, नाद, कुटावली, कमालपुर आदि ग्रामों में भ्रमण के दौरान लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया तथा वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण किया जिसमें ग्राम पंचायत वाचरौन, नाद गजौरा, दुल्हई कूटावली एवं कमालपुर में वैक्सीनेटर वेरीफायर व सचिव तीनों को अनुपस्थित पाया जिस पर कार्रवाई करते हुए जनपद सीईओ तथा ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर पिछोर खनियाधाना को अनुपस्थित कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है। अभियान में मुस्तैदी से कार्य करते हुए पिछोर सीईओ पुष्पेंद्र व्यास, रामप्रसाद गोरसिया बीईओ, सतीश गुप्ता, प्रकाश सूर्यवंशी बीआरसीसी, अभय प्रताप जादौन, मुकेश पटेरिया बीएमओ, संजीव वर्मा, अमोल सिंह परिहार सीडीपीओ, अरविंद तिवारी एवं अमित यादव द्वारा निरीक्षण किया गया।

No comments:

Post a Comment