Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, October 25, 2021

शिवपुरी एवं खनियाधाना में खाद विक्रेताओं के विरुद्ध दर्ज हुई एफआईआर


शिवपुरी
-कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह के निर्देशानुसार खाद की कालाबाजारी करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है। शिवपुरी एवं खनियाधाना विकासखंड में एसडीएम द्वारा विक्रेताओं के विरुद्ध कार्यवाही की गई है।

  अनुविभागीय अधिकारियों द्वारा उर्वरक की उपलब्धता एवं वितरण आदि पर निगरानी के लिए खाद की दुकानों का निरीक्षण किया गया और विक्रेताओं से जानकारी ली गई। जब किसानों से पूछताछ की गई और जानकारी ली गई तब विक्रेताओं द्वारा खाद की कालाबाजारी और शासकीय दर से अधिक दर पर उर्वरक बेचने की जानकारी मिली। इसे गंभीरता से लेते हुए तत्काल संबंधित विक्रेताओं पर कार्यवाही की गई है। 
यह कार्यवाही आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 और उर्वरक नियंत्रण आदेश 1985 के तहत की गई है। शिवपुरी में ए बी रोड स्थित मैसर्स श्रीनाथ इंटरप्राइजेज प्रो अभिषेक यादव एवं विक्रेता वंशी परिहार और मैसर्स श्याम मेटल्स नया बस स्टेण्ड के सामने पोहरी रोड प्रो राहुल परमार, विक्रेता कृष्ण बिहारी गुप्ता पर प्रकरण दर्ज किया गया है। इसी प्रकार खनियाधाना में मैसर्स सिद्ध ट्रेडर्स प्रो अमित जैन पर प्रकरण दर्ज किया गया है। यह कार्यवाही लगातार जारी है। खाद की कालाबाजारी पर प्रशासन सख्ती से कार्यवाही कर रहा है।

No comments:

Post a Comment