Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, October 4, 2021

थीम रोड़ के अधूरे निर्माण से बढ़़ सकती है दुर्घटनाओं की संभावनाऐं


एबी रोड़ ठाकुर बाबा मंदिर के आगे आधी-अधूरी निर्माण पर बसों की तेज रफ्तार से उड़ रहे धूल के गुबार

शिवपुरी-शहर के एबी रोड़ पर इन दिनों थीम रोड़ का कु़छ हिस्सा अधूरे निर्माण की भेंट चढ़ा हुआ है यहां लोक निर्माण विभाग के द्वारा कार्य में इतनी शिथिलता बरती जा रही है कि अब यह मुख्य एबी रोड़ ठाकुर बाबा मंदिर के सामने बसों की तेज रफ्तार से उड़ता धूल का गुबार कहीं ना कहीं आए दिन दुर्घटनाओं को आमंत्रण दे रहा है और यहां अब इस धूल के गुबार से वाहनों चालकों की इतनी परेशानी बढ़ गई है कि यहां थीम रोड़ पर अब अब दुर्घटनाओं की संभावनाऐं कहीं अधिक बढ़ गई है। ऐसे में लोक निर्माण विभाग की इस धीमे रवैये के कारण जहां वाहन चालकों को परेशानी है तो वहीं दूसरी ओर व्यावसाय करने वाले व्यापारियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वह रोज अपने शोरूम और लोहे के गोदाम को खोलते है तो यहां धूल मिट्टी से यह पूरा प्रांगण लाल मिट्टी के ढेर में परिवर्तित हो जाता है। जिससे कई बार देखा गया है कि यहां मौजूएक दुपहिया इलेक्ट्रॉनिक बाईक के शोरूम पर भी उपभोक्ता पहुंचाने में आना-कानी कर रहे है जिससे यहां व्यापार भी काफी प्रभावित हो रहा है।

सीएम के आगमन पर पानी डालकर धूल के गुबार को रोकने का किया था प्रयास
ऐसा नहीं है कि यहां रोड़ निर्माण के दौरान दिखावा नहीं किया जा रहा बल्कि सरेआम कैबीनेट मंत्री यशोधरा के आगमन की जानकारी जब लोक निर्माण विभाग को लगी तो आनन फानन में 1 अक्टूबर को मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान यहां पानी डालकर धूल के गुबार को कम करने का प्रयास किया गया लेकिन जब यह कार्यक्रम समाप्त हो गया तो अगले दिन से फिर वही हाल निर्मित हो गए। ऐसे में स्थानीय लोगों और यहां से गुजरने वाले वाहनों को इस धूल की मिट्टी से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है उनका कहना है कि यदि रोज ही एक टैंकर पानी इस अधूरे निर्माण कार्य पर डाला जाए तो काफी राहत मिलेगी। वहीं दूसर ओर लोक निर्माण विभाग इस ओर काम की सुध नहीं ले रहा है जिससे यहां के हालात बदहाल बने हुए है।

रोज डले एक टैंकर पानी तो बने कुछ बात
एबी रोड़ ठाकुर बाबा मंदिर के सामने यूं तो लोहे के व्यापारी और एक इलेक्ट्रॉनिक शोरूम का कारोबार संचालित हो रहा है। यहां दोनों ही संचालकों का मानना है कि यदि लोक निर्माण विभाग इस मार्ग की सुध जब नहीं ले रहा तब तक कम से कम एक टैंकर रोज पानी तो इस मार्ग पर डालकर कुछ बात बना सकता है ताकि यहां से गुजरने वाले वाहनों को भी परेशानी से राहत मिले तो वहीं व्यापार करने में भी कुछ राहत मिल सकेगी। स्थानीय नागरिकों और वाहन चालकों ने अपनी इस समस्या को लेकर जिला प्रशासन के मुखिया कलेक्टर व लोक निर्माण विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों से इस ओर ध्यान देने की मांग की है।

No comments:

Post a Comment