Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, October 21, 2021

कोई भी दिव्यांग शासन के लाभ से वंचित न रहें हमें इस दिशा में कार्य करना होगा: विभा रघुवंशी


जनपद पंचायत बदरवास में दिव्यांग शिविर का शुभारंभ

शिवपुरी/बदरवास- सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण विभाग के सौजन्य से दिव्यांग प्रमाण पत्र हेतु परीक्षण शिविर जनपद पंचायत बदरवास में आयोजित किया गया। शिविर आयोजन जिला पंचायत के पूर्व सदस्य विभा रघुवंशी के आतिथ्य में प्रारंभ किया गया। आज दिव्यांग जनों के समग्र सहायता हेतु शिविर का आयोजन बदरवास किया गया है। शिविर डॉक्टरों की टीम की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।

जिसमें मुख्य अतिथि श्रीमती विभा रघुवंशी ने कहा कोई भी दिव्यांग शासन के लाभ से वंचित ना रहे हमें इस दिशा में कार्य करना चाहिए हमें एक दो प्रतिशत अंतर ना देखते हुए प्रयास करना चाहिए कि सभी दिव्यांगों को प्रमाण पत्र मिल सके क्योंकि अक्सर देखा जाता है कि किसी भी विकलांग को प्रमाण पत्र में एक या दो प्रतिशत विकलांगता के प्रमाण पत्र में प्रतिशत कम होने से दिव्यांग को दिव्यांग प्रमाण पत्र  तो मिल जाता है पर उन्हें शासन की योजना का लाभ नहीं मिल पाता हमारी नजर में दिव्यांग का मतलब दिव्यांग होना चाहिए। 

वही जनपद उपाध्यक्ष रामवीर यादव ने कहा यह प्रमाण पत्र बन जाने से दिव्यांग का जीवन में स्तर बदलाव आ सकता है और प्रमाण पत्र होने से शासन की योजनाओं का लाभ दिव्यांग को मिलना चाहिए। दिव्यांगों  को पंचायत के सरपंच और सचिव के सहयोग से शिविर तक लाया गया। 

जिसमें मुख्य अतिथि श्रीमती विभा रघुवंशी, जनपद उपाध्यक्ष राम वीर सिंह यादव, सीइओ जनपद पंचायत बदरवास एलएम पिप्पल, भाजपा महामंत्री मंडल बदरवास बलराम धाकड़, अध्यक्ष भाजपा युवा मोर्चा बदरवास सुमित यादव दीगोद, मीडिया प्रभारी युवा मोर्चा भाजपा, बंटी धाकड़ भाजपा नेता, राजू यादव एवं रामकुमार चतुर्वेदी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment