Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, October 5, 2021

कन्या भ्रूण हत्या वीडियो मामले मे चार आरोपियो को पुलिस ने किया गिरफ्तार


स्टिंग विडियो वनाकर हॉस्पिटल संचालक को कर रहे थे ब्लैकमेल

शिवपुरी-आखिरकार पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंले के द्वारा सिद्धि विनायक हॉस्पिटल में कन्या भ्रूण हत्या वीडियो वायरल मामले 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले में एक ब्लैकमेलिंग करने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है यह गिरोह ना केवल शिवपुरी के सिद्धिविनायक हॉस्पिटल बल्कि बड़े-बड़े सीमेंट कारोबारी, बड़े-बड़े हास्पिटल जहां से यह अपने गिरोह के माध्यम से ब्लैकमेलिंग करते, इसमें मीडिया के माध्यम से भी यह इस तरह के घटनाक्रमों को अंजाम देते थे। 

पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, अति.पुलिस अधीक्षक प्रवीण भूरिया व एसडीओपी अजय भार्गव के निर्देशन में निवृत्तमान कोतवाली टीआई बादाम सिंह यादव और नवागत टीआई सुनील खेमरिया के द्वारा इस मामले में चार आरोपियेां को गिरफ्तार किया गया जहां पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों से कई महत्वपूर्ण जानकारी हासिल हुई है। पुलिस अभी भी मामले में विवेचना कर रही है और शेष अन्य आरोपियों के गिरफ्तार होने की संभावना भी है। कार्यवाही उनि दीपक पालिया, उनि.रामचंद्र शर्मा, सायवर सेल प्रभारी उनि.दीपक शर्मा, सउनि आविद खान, आर. सलमान एवं कोतवाली टीम की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

प्रेसवार्ता कर एसपी ने किया खुलासा
इस मामले में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने कंट्रोल रूम में प्रेसवार्ता कर बताया कि बीती 7 सिम्बर को डॉ. पवन जैन मुख्य चिकित्सा अधिकारी जिला शिवपुरी ने थाना आकर एक आवेदन पत्र प्रस्तुत किया कि मेरे मोबाइल पर सिद्धी विनायक हॉस्पिटल शिवपुरी का भ्रिण हत्या एवं लिंग परीक्षण के संबंध मे बात चीत का एक वीडियो आया है जो वीडियो वायरल हो रहा है, जिसकी जांच हेतु मैरे द्वारा पी.सी.पी.एन.डी.टी.एडवाइज एक्ट के समकक्ष प्राधिक्रत अधिकारी से कराने हेतु निवेदन किया, जिस पर से जांच समिति गठित कर जांच कराई गई। 

जांच समिति की रिपोर्ट के आधिमत के आधार पर तीन आरोपियों के विरुद्ध पीसीपीएनडीटी एक्ट के नियम 18(10) धारा 22/23 के तहत कार्यवाही करने का कष्ट करें। आवेदन के आधार पर थाना कोतवाली मे अपराध क्रं.506/2021 धारा 420 भादवि एवं धारा 18(10), 22,23 पीसीपीएनडीटी का कायम कर विवेचना मे लिया गया। विवेचना के दौरान कथनों एवं साक्षों के आधार पर उक्त प्रकरण मे धारा 419,468,120बी एवं धारा 24 आयुर्विज्ञान एक्ट का इजाफा किया गया ।

2-2 हजार का घोषित किया ईनाम, चार आरोपी गिरफ्तार, दो पत्रकार भी हैं शामिल, पकडऩे के प्रयास हैं जारी
उक्त प्रकरण मे 17 सितम्बर को एक आरोपिया की गिरफ्तारी की जा चुकी है, प्रकरण के आरोपी डॉक्टर पति पत्नी मौका देखकर फरार हो गये जिनकी गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा 2-2 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया। दौराने विवेचना गवाहों एवं साक्ष्यों के आधार पर वायरल वीडियों की जांच की गई जिसमे पता चला कि उक्त विडियो दिल्ली के दो पत्रकारों एवं दो अन्य साथियों द्वारा बनाकर हॉस्पिटल संचालक को ब्लैकमेल कर पैसों की मांग की गई है, जब हॉस्पिटल संचालक द्वारा पैसे नहीं दिये गये तो उक्त विडियो को वायरल किया गया। जिस पर से उक्त प्रकरण मे चार आरोपियों के विरुद्ध धारा 389 भादवि का इजाफा किया गया। उक्त प्रकरण मे दो आरोपियों को सौरभ गावा व साक्षी सक्सैना को नोयडा से गिरफ्तार कर 5 दिन का पुलिस रिमाण्ड लाया गया एवं दोनों आरोपियों के कथनों के आधार पर स्टिंग ऑपरेशन करने बाले दोनो अन्य आरोपियों मोहित भाटी व पूजा त्यागी को 3 अक्टूबर को गिरफ्तार कर पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया था, जिनसे पूछताछ के दौरान स्टिंग ऑपरेशन मे अन्य दो पत्रकारों के सामिल होने का पता चला है जिनकी गिरफ्तारी जल्द से जल्द की जावेगी । प्रकरण मे अभी विवेचना जारी है।

No comments:

Post a Comment