Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, October 4, 2021

वैश्यों की सुरक्षों और हितों की रक्षा के लिए कृत संकल्पित हैं वैश्य महासम्मेलन : प्रदेशाध्यक्ष उमाशंकर गुप्ता




वैश्य महासम्मेलन की संभागीय स्तरीय बैठक आयोजित, विभिन्न जिलों से आए प्रतिनिधियों ने बताई अपनी कार्यशैली

शिवपुरी-वैश्य महासम्मेलन वह संगठन है जिसने हमेशा वैश्यों की सुरक्षा और हितों का ध्यान रखा है और आगे भी ध्यान रखेगा, आज के लोकतंत्र और इस प्रजातंत्रीय युग में समाज और संगठन की बाहुबलता तभी दिखती है जब समाज और संगठन संगठित होते है, यह ठीक है कि हम सेवा, परोपकार और समाजसेवा के कार्य करते है लेकिन यह सभी कार्य यदि संगठन के बैनर तले होंगें तो वह कार्य संगठन की पहचान बनेंगें, इसलिए प्रदेश भर में जितने भी वैश्य महासम्मेलन के साथी है वह हमेशा अपने बैनर का जरूर ध्यान रखें इसके साथ ही एक स्थाई प्रकल्प भी बनाऐं ताकि वह कार्य भी हमारे संगठन की पहचान के रूप में पहचाना जाए। 

उक्त उद्गार व्यक्त किए मप्र शासन के पूर्व कैबीनेट गृह मंत्री एवं वैश्य महासम्मेलन के प्रदेशाध्यक्ष उमाशंकर गुप्ता ने जो स्थानीय नक्षत्र मैरिज गार्डन में आयोजित वैश्य महासम्मेलन की संभाग स्तरीय बैठक को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर इस संभागीय बैठक में वैश्य महासम्मेलन में संगठन मंत्री सुधीर अग्रवाल, प्रदेश महामंत्री अनिल जैन, युवा इकाई प्रदेशाध्यक्ष राजकुमार गुप्ता पिं्रस, प्रदेश उपाध्यक्ष आशीष अग्रवाल, प्रदेश महामंत्री भरत अग्रवाल, संभागीय अध्यक्ष महेश गर्ग, प्रदेश मंत्री देवेन्द्र जैन खतौरा, जिलाध्यक्ष हरिओम जैन, युवा इकाई अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा, जिला महामंत्री राजेश जैन राजू  आदि मंचासीन थे। 

बैठक की शुरूआत सर्वप्रथम मॉं लक्ष्मी, दुर्गा और सरस्वती माता के चित्र पर दीप प्रज्जवलन व माल्यार्पण कर हुई। बैठक में सर्वप्रथम स्वागत भाषण जिलाध्यक्ष हरिओम जैन के द्वारा दिया गया। बैठक के बारे में विस्तृत विवरण जिला मंत्री रमन अग्रवाल ने प्रस्तुत किया। बैठक का संचालन संजीव बांझल ने जबकि आभार प्रदर्शन वैश्य महाम्मेलन की महिला प्रभारी श्रीमती प्रीति जैन के द्वारा व्यक्त किया गया। बैठक में संभाग भर के विभिन्न जिलों, तहसील से संभागीय पदाधिकारी, महामंत्री, मंत्री, जिलाध्यक्ष, महामंत्री, प्रभारी व तहसील अध्यक्ष और प्रभारी शामिल हुए। बैठक समापन उपरांत सदस्यता अभियान के रूप में लाए गए फार्मों को जमा किया गया तत्पश्चात अतिथिद्वयों का शौल-श्रीफल व माल्यार्पण कर सम्मान किया गया।

शिवपुरी में परिचय सम्मेलन तो नववम्बर-दिसम्बर में वैश्य सम्मेलन सहित सदस्यता अभियान पर दिया बल
संभागीय बैठक में मंच से अपने-अपने क्षेत्रों में वैश्य महासम्मेलन द्वारा किए गए कार्यों का संबंधित क्षेत्र के संभागीय, जिला व तहसील पदाधिकारियों ने बताया। यहां शिवपुरी जिलाध्यक्ष हरिओम जैन के द्वारा आगामी जनवरी माह में वैश्य महासम्मेलन के द्वारा परिचय सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, 

तो वहीं प्रदेश महामंत्री अनिल जैन के द्वारा समस्त वैश्य महासम्मेलन पदाधिकारियों के द्वारा अपने-अपने जिलों मं नवम्बर-दिसम्बर माह में वैश्य सम्मेलन कार्यक्रम आयोजित करने पर बल दिया गया साथ ही बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश अग्रवाल के द्वारा दिसम्बर या जनवरी माह से सदस्यता अभियान चलाने की बात कही गई ताकि एक-एक सदस्य 11-11 लोगों को सदस्यता अभियान के रूप में जोड़े जिससे संगठन को और अधिक सशक्त बनाया जा सके।

संभाग भर से उमड़े वैश्य महासम्मेलन के पदाधिकारी
नक्षत्र गार्डन में आयोजित हुई वैश्य महासम्मेलन की संभागीय बैठक में संभाग भर से पदाधिकारी शामिल हुए जिन्होंने मंच से संगठन को सशक्त बनाने अपने विचार व्यक्त किए साथ ही आगामी कार्यों की रूपरेखा पर भी विस्तृत जानकारी दी। यहां संभाग स्तरीय बैठक में ग्वालियर से संभागीय अध्यक्ष महेश गर्ग, महिला जिलाध्यक्ष श्रीमती ज्योति गर्ग, गुना से यशवंत अग्रवाल, गौरव खण्डेलवाल, अशोकनगर से हरीश जैन, श्रीमती मंजू गुप्ता, 

दतिया से श्रीमती सुनीता गांधी, अभय गुप्ता, डबरा से रवि सोनी, चंचल अग्रवाल, चंदेरी से अशोक गुप्ता, ऋषभ जैन, करैरा से रजनी गेढ़ा, खनियाधाना से भानु चौधरी, नरवर से अनिल जैन, लक्ष्मीनारायण गुप्ता, करैरा से राजेन्द्र गेढ़ा, बदरवास से देवेन्द्र कुमार गुप्ता, रमेशचंद अग्रवाल, शिवपुरी महिला जिलाध्यक्ष श्रीमती रेणु अग्रवाल, महिला प्रभारी श्रीमती प्रीति जैन, नगर अध्यक्ष श्रीमती भारती जेन, तहसील अध्यक्ष सुशील अग्रवाल, युवा इकाई जिलाध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा व जिलाध्यक्ष शिवपुरी हरिओम जैन शामिल हुए।

No comments:

Post a Comment