Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, October 24, 2021

सामाजिक संगठन की नींव मजबूत करने आयोजित होगी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक : राष्ट्रीय प्रवक्ता राजू ग्वाल


ग्वाल महासभा जिला शिवपुरी के समाज बन्धुओं ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक आयोजित करने को लेकर दिए महत्वपूर्ण सुझाव

शिवपुरी- समाज सभी अंगों का समावेश होता है जिसमें ना कोई छोटा और ना कोई बड़ा होता है बाबजूद इसके यदि निजी स्वार्थों को पूरा करने की मंशा से समाज मे अपने हितों का साधा जा रहा है तो यह न्यायोचित नहीं है हालांकि ऐसा समाज में नहीं होगा, ऐसे में समाज और ग्वाल महासभा का संयुक्त समावेश हो इसे लेकर प्रयास किया जाएगा

साथ ही सामाजिक संगठन की नींव मजबूत करने के लिए आगामी समय में अखिल भारतीय ग्वाल महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक जिला शिवपुरी में आयोजित की जाएगी, इसे लेकर सर्वप्रथम राष्ट्रीय नेतृत्व को अनुमति हेतु पत्र प्रेषित किया जाएगा। उक्त बात कही अखिल भारतीय ग्वाल महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजू ग्वाल ने जो स्थानीय शंकर कॉलोनी स्थित कार्यालय पर आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में अपने विचार रख रहे थे। 

इस दौरान ठकुरपुरा से धनीराम ग्वाल व भूपेन्द्र दीवान ने कहा कि सामाजिक समावेश के लिए एकजुट होना आवश्यक है हमें समाजहित में संगठित बने रहने के लिए अनेकोंनेक कार्य करनें होंगेंं। अभा ग्वाल महासभा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष रामसरकार ग्वाल व राजा ग्वाल ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक यदि शिवपुरी जिला मुख्यालय पर आयोजित हो रही है तब एक स्मारिका का प्रकाशन भी होना चाहिए, इस पर उपस्थितजनों के द्वारा सहमति प्रदान की गई।

बैठक में अपने विचार रखते हुए लुधावली से बृजेश ग्वाल, रवि ग्वाल, ठकुरपुरा से कैलाश ग्वाल, लुधावली देवेन्द्र ग्वाल, घोसीपुरा से राजू ग्वाल आदि ने अपने विचार रखते हुए कहा कि समाज में समानता हो और सभी मिलकर यह आयोजन करें तब निश्चित ही संगठित समाज की परिकल्पना साकार हो सकेगी।

इन सभी बिन्दुओं पर अंत में यह सहमति बनी कि अभा ग्वाल महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी आयोजित करने हेतु सर्वप्रथम एक पत्र राष्ट्रीय पदाधिकारियों को भेजा जाएगा जिसकी लिखित अनुमति स्वीकृत होने पर आगामी कार्याे की रूपरेखा तय करने पुन: बैठक आयोजित की जाएगी।

No comments:

Post a Comment