Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, October 13, 2021

कल्चुरी मातृ शक्ति सेवा मंडल द्वारा बालिका दिवस मनाते हुए किया गया गरबा डांडिया



शिवपुरी
-शारदीय नवरात्रा के दिनो में एक ओर जहां समाजसेवी संगठन कल्चुरी मातृ शक्ति सेवा मण्डल के द्वारा अष्टमी के दिन बालिका पूजन किया गया और बालिका दिवस मनाते हुए यहां कल्चुरी मातृ शक्ति सेवा मण्डल की महिलाओं ने पूजन पश्चात गरबा डांडिया कार्यक्रम का आयोजन भी किया जिसमें विशेष प्रस्तुति देने वालों को संस्था की ओर से सम्मानित भी किया गया।

यहां जानकारी देते हुए कलचुरी मातृ शक्ति सेवा मंडल की जिलाध्यक्ष श्रीमती सीमा शिवहरे ने बताया कि संस्था के द्वारा अंर्तरराष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष पर स्थानीय ग्वालियर वायपास स्थित गिर्राज गार्डन में बालिका पूजन कार्यक्रम रखा गया जिसमें सर्वप्रथम संगठन की महिला पदाधिकारियों के द्वारा बालिकाओं की मां अंबे के रूप में पूजा अर्चना और आरती की गई। 

तत्पचात जिला अध्यक्ष सीमा  शिवहरे ने अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर अपने संबोधन में सभी को बताया कि बेटियों का करो सम्मान, बेटियों की बदौलत ही आबाद है घर परिवार, अगर नहीं होती बेटियां तो थम जाता यह संसार... इस तरह इन पंक्तियों के साथ सभी बहनों ने डांडिया गरबा की प्रस्तुति दी। जिसमें सभी बहनों का यहां पुष्प माला से सम्मान किया गया। गरबा डांडिया में प्रथम विजेता अनमोल भार्गव और गोल्डी शिवहरे को बेस्ट कॉस्टयूम की विजेता रही व नेहा शिवहरे को भी पुरूस्कृत किया गया। 

इस दौरान कल्चुरी मातृ शक्ति सेवा मण्डल की जिला अध्यक्ष सीमा सीमा शिवहरे के साथ महासचिव श्रीमती साधना शिवहरे, उपाध्यक्ष श्रीमती बंदना शिवहरे, सचिव रेणु शिवहरे, सांस्कृतिक सचिव अनीता शिवहरे, हेमलता चौकसे, अध्यक्ष नीतू शिवहरे, बबीता, सरिता शिवहरे, मधु शिवहरे, गुडिय़ा शिवहरे, सविता शिवहरे, सिंपल शिवहरे, सोनल शिवहरे, भूरी शिवहरे, नीतू शिवहरे और अन्य बहने भी उपस्थित रही।

No comments:

Post a Comment