Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, October 5, 2021

लखीमपुरखीरी हत्याकांड के विरोध कर रहीं प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने पर कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन


शिवपुरी
-काले कृषि कानूनों के खिलाफ  आंदोलन कर रहे कृषकों पर गृह राज्यमंत्री भारत सरकार के पुत्र द्वारा जीप-गाड़ी से बर्बरतापूर्वक ढंग से रौंदकर आठ कृषकों की हत्या एवं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तरप्रदेश की प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा को मृतकों के परिजनों से मिलने जाने पर कानून विरूद्ध गिरफ्तार कर सीतापुर जेल में निरोध में रखने का कांग्रेस पार्टी पुरजोर विरोध कर रही है। जिला कांग्रेस कमैटी के प्रवक्ता विजय चौकसे ने बताया कि क्षेत्र के बरिष्ठ नेता केपी सिंह कक्काजू के मार्गदर्शन में जिला कांग्रेस अध्यक्ष पं.श्रीप्रकाश शर्मा के नेतृत्ब में कांग्रेसजनों ने कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह को महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया कि विगत 3 अक्टूबर को उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में कृषकों द्वारा शांतिपूर्वक प्रदर्शन के दौरान सड़क पर भारत के गृह राज्यमंत्री के पुत्र द्वारा धमकी देकर कृषकों पर तेज गति से अपनी मोटरकारों द्वारा रौंदकर हत्या कर दी गई जिससे आठ कृषक बुरी तरह जख्मी हुये तथा चार कृषक देश हित में वीरगति को प्राप्त हो गये जबकि चार जीवन मृत्यु से संघर्ष करते हुए अस्पताल में भर्ती हैं। 

इसी क्रम में लखीमपुर खीरी जाने पर रास्ते में रोककर अमर्यादित व्यवहार और कानून विरूद्ध श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा को हिरासत में लेकर उन्हें सीतापुर की पुलिस लाइन में निरोध में रखते हुए गलत असम्मान जनक व्यवहार किया गया जिसकी जिला कांग्रेस शिवपुरी घोर निंदा करती है। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस महामहिम राष्ट्रपति से यह अपेक्षा करती है कि अपने संवैधानिक अधिकारो का प्रयोग कर तत्काल संवैधानिक पदों से हटाकर उनके खिलाफ  कानून सम्मत कार्यवाही की जावे। 

इसके अलावा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव और उत्तरप्रदेश की प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा को बिना वजह कानून के विपरित हिरासत में लेकर मृतक कृषकों के परिवारजनों से मिलने जाने दिया जावे और उन्हें तत्काल सम्मान सहित हिरासत से छोडऩे की व्यवस्था करें। ज्ञापन देने में कांग्रेस के अनेकों महिला एवं पुरूष पदाधिकारी एवं मार्यकर्ता मौजूद रहे। तथा ज्ञापन से पहले कांग्रेसियों ने गांधी जी की प्रतिमा के सामने धरना देकर भाजपा और संघीयों को सदबुद्घि के लिये प्रार्थना की।

No comments:

Post a Comment