Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, October 3, 2021

लायन्स क्लब शिवपुरी साउथ द्वारा कल्याणम् सेवा सप्ताह के तहत दूरस्थ आदिवासी परिजनों को बांटा राशन




आदिवासी परिवारों की सुध लेकर उन्हें स्वस्थ रहने के प्रति किया जागरूक

शिवपुरी-समाजसेवी संस्था लायन्स क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ के द्वारा मनाए जा रहे कल्याणम विषय पर आधारित सेवा सप्ताह के तहत  फूड फॉर हंगर के तहत दूरस्थ आदिवासी परिजनों के बीच पहुंचकर उन्हें राशन का वितरण किया और जरूरतमंद सामग्री भी प्रदान की गई, साथ ही स्वस्थ रहने को लेकर जागरूक भी किया गया। कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए लायन्स क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ के अध्यक्ष राकेश जैन (प्रेमस्वीट्स), सचिव हेमंत नागपाल व कोषाध्यक्ष कृष्णमोहन अग्रवाल ने संयुक्त रूप से बताया कि डिस्ट्रीक्ट गवर्नर सुनील गोयल के निर्देशन में वर्ष 2021 में कल्याणम् विषय पर आधारित सेवा गतिविधियों के रूप में सेवा सप्ताह मनाया जा रहा है। 

इसी क्रम में शिवपुरी जिला मुख्यालय पर भी लायन्स साउथ एकत्रित हुए और दूरस्थ ग्राम कराहल पहुंचकर आदिवासी परिजनों को आवश्यक जरूरी सामग्री जिसमें कपड़े, चप्पल, बच्चों के लिए खिलौने, पॉप्स व वृद्धजनों के लिए साड़ीयां और भोजन हेतु राशन के पैकेटों का वितरण भी किया गया। यहां बढ़-चढ़कर लायनस क्लब साउथ के पदाधिकारियों ने भाग लिया। सेवा सप्ताह कार्यक्रम के संयोजक रविन्द्र-श्रीमती सुधा गोयल व सौरभ-श्रीमती सोनाली सांखला की यह अनूठी पहल थी जिसमें सेवा सप्ताह के द्वितीय चरण के दिन फूड फॉर हंगर के तहत दूरस्थ आदिवासी परिवारों के बीच पहुंचकर सेवा कार्य किया जाए। 

इसे लेकर सभी लायन्स क्लब साउथ के पदाधिकारी व सदस्यों ने इस सेवा गतिविधि में शामिल होकर कराहर के आदिवासी परिवारों के बीच यह जरूरती सामग्री का वितरण किया गया। जिसे पाकर परिजन खुश नजर आए और अपनी मुस्कान के जरिए इन लोगों ने लायन्स क्लब साउथ की इस सेवा गतिविधि के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी साउथ के पुरूष व महिला कार्यकारिणी पदाधिकारी शामिल हुए जिन्होंने आदिवासी पजिरनों को एकत्रित कर उन्हें यह सामग्री उपलब्ध कराई और स्वस्थ रहने को लेकर समझाईश भी दी ताकि वह कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के साथ-साथ अन्य बीमारियों से भी अपना बचाव कर सकें।

No comments:

Post a Comment