Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, October 25, 2021

नगरीय क्षेत्र से गंदगी को दूर करने और पार्कों को सवारा जाएगा : सीएमओ शैलेष अवस्थी


नपा के क्लीन शिवपुरी-ग्रीन शिवपुरी को लेकर अपर कलेक्टर एवं नपा सीएमओं ने किया शहर के पार्कों का निरीक्षण

शिवपुरी-नगर से गंदगी को दूर कर स्वच्छता को बनाए रखें और पार्कों को संवारने के लिए तैनात कर्मचारी अपने कार्य पर ध्यान दे ताकि पार्कों के सौन्दर्यीकरण के चलते उसे और अधिक संवारा जाए, स्वच्छताकर्मी खासतौर पर ध्यान रखें कि लोग गंदगी बाहर मुख्य रोड़ पर ना करें और उनके लिए डस्टबिन में कचरा डालने को लेकर जागरूक किया जाए तभी हम क्लीन शिवुपरी और ग्रीन शिवपुरी के संदेश को जन-जन तक पहुंचा सकेंगें। उक्त बात कही नगर पालिका सीएमओ शैलेष अवस्थी ने जिन्होंने नगर पालिका प्रांगण में नपा के सफाईकर्मियों और पार्कों की देखरेख में कार्यरत कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए और उन्हें बताया कि किस प्रकार से गंदगी को दूर रखकर स्वच्छ वातावरण का निर्माण किया जा सकता है। 

इस दौरान अपर कलेक्टर उमेश शुक्ला भी मौजूद रहे साथ ही ही स्वास्थ्य अधिकारी गोविन्द भार्गव ने भी अधीनस्थ अमले को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बता दें कि नगर पालिका प्रांगण में अपर कलेक्टर उमेश शुक्ला एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी शैलेश अवस्थी द्वारा शहर के पार्को के सौंदर्यीकरण किए जाने हेतु गत दिवस उनका निरीक्षण किया गया। इसी क्रम में ग्रीन शिवपुरी क्लीन शिवपुरी की तर्ज पर शहर में सफाई अभियान चलाया गया जिसमें नगर पालिका सीएमओ शैलेश अवस्थी ने स्वयं खड़े होकर शहर को साफ  करवाया, इसके अलावा उन्होंने कई पार्कों की भी सफाई भी कराई। 

यहां नगर पालिका सीएमओ शैलेश अवस्थी ने बताया कि शिवपुरी की जनता को जल्द ही व्यवस्थित और सुंदर पार्क घूमने बैठने को मिलेंगे इसके लिए हमारी योजना तैयार हैं और हम काम भी प्रारंभ कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए हमें जन सहयोग की आवश्यकता है जनता का सहयोग सिर्फ इतना चाहिए कि वह कहीं भी गंदगी ना फेंके सिर्फ डस्टबिन में ही गंदगी डालें और शहर को स्वच्छ साफ रखने में अहम भूमिका निभाए।

No comments:

Post a Comment