Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, October 31, 2021

अयोध्या में बलिदान हुए हिन्दुओं लेकर बजरंगदल ने रक्तदान कर मनाया हुतात्मा दिवस


शिवपुरी
-अयोध्या मंदिर निर्माण को लेकर हिन्दूओं के बलिदान दिवस के रूप में प्रतिवर्ष 31 अक्टूबर को हुतात्मा दिवस मनाया जाता है इसी क्रम में रविवार को जिला चिकित्सालय परिसर में हुतात्मा दिवस के अवसर पर बजंरगदल संगठन के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। 

यहां बजरंगदल के जिला संयोजक उपेन्द्र यादव ने स्थानीय जिला चिकित्सालय परिसर में हुतात्मा दिवस के अवसर पर आयोजित रक्तदान शिविर के माध्यम से बजरंगदल कार्यकर्ताओं के बीच कहा कि रक्त की एक-एक बूंद उन बलिदानियों के लिए समर्पि है जिन्होंने भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण की नींव के दौरान अनेकों संघर्ष किए और बलिदान हो गए, आज उन हिन्दू बलिदानियों को याद करने का दिन है जिसे बजरंगदल प्रतिवर्ष 31 अक्टूबर को हुतात्मा दिवस के रूप में मनाता है यह दिन उन सभी बलिदानियों के लिए समर्पण का दिन है। 

इस अवसर पर बजरंगदल के द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर का उद्देश्य यह रहा कि आए दिन जिला चिकित्सालय में कहीं ना कहीं रक्तकोष की कमी रहती है ऐसे में इस रक्तकोष की पूर्ति हेतु हुतात्मा दिवस के अवसर पर बजरंगदल ने रक्तदान शिविर का आयेाजन जिला चिकित्सालय परिसर में किया। 

यहां संगठन के करीब दो दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं ने रक्तदान कर हुतात्माओं के प्रति अपना समर्पण भाव रखा और सभी ने उनकी स्मृतियों को याद किया। इस अवसर पर बजंरगदल संगठन के नरेश ओझा, विनोद पुरी, संदीप चौहान, कल्लू कुशवाह, प्रवीण पमार, रमेश कुशवाह, निहाल कोड़े, प्रतिक राठौर, सुनील राठौर, सचिन मांझी, पवन धाकड़, संदीप बाथम, बालगिरी गोस्वामी, रामसेवक गुर्जर, रोहन दीक्षित, संदीप बाबा, सुमरन कुशवाह, शिवा शर्मा, दीपक गोस्वामी, वीरू धाकड़ आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment