Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, October 26, 2021

सूअर मुक्त अभियान : रात और दिन में नपा सीएमओ के निर्देशन में टीम पकड़ रही सूअर


अब तक 500 से अधिक सूअरों को पकड़कर भेजा शहर से बाहर

शिवपुरी-नगर को साफ-स्वच्छ और सूअर मुक्त बनाए रखने को लेकर नगर पालिका सीएमओ शैलेष अवस्थी के द्वारा जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के निर्देशन में लगातार नगर को साफ-स्वच्छ बनाए रखने के लिए जहां शहर की गंदगी को दूर किया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर नगर में पार्कों के संरक्षित करने के लिए भी नपा कर्मचारियों को जबादेही सौंपी गई है। इसके अलावा शिवपुरी में नपा सीएमओ के पदस्थी के दौरान ही सीएमओ शैलेष अवस्थी ने सूअर मुक्त नगर हो को लेकर विशेष अभियान शुरू करने की बात कही थी जिसे लेकर लगातार सीएमओ श्री अवस्थी के निर्देशन में नगर में सूअर मुक्त अभियान रात और दिन चलाया जा रहा है। 

यहां इंदौर से आई टीम और नपा अमले के साथ शहर की तारकेश्वरी कॉलोनी, पुरानी शिवपुरी, गांधी कॉलोनी सहित अन्य स्थानों पर मौजूद सूअरों को टीम के द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा जा रहा है और इस रात-दिन के सूअर मुक्त अभियान के तहत 500 से अधिक सूअरों को पकड़कर शहर से बाहर भेजा गया है। नपा सीएमओ शैलष अवस्थी का कहना है कि नगर में सूअर मुक्त अभियान लगातार चलाया जाएगा ताकि शीघ्र शहर से बाहर कर नगर को सूअर मुक्त बनाया जा सके। 

यही वजह है कि इंदौर से आई टीम के द्वारा अभियान के रूप में लगातार सूअरों को जाल बिछाकर पकड़ा जा रहा है और शीघ्र ही सूअर मुक्त शहर बनाया जाएगा इसके लिए निरंतर प्रयास जारी है। यहां इस सूअर मुक्त अभियान को लेकर नपा के एचओ गोविन्द भार्गव व स्वच्छता निरीक्षक योगेश शर्मा के द्वारा भी सूअर पालकों और शहर में सूअर होने की सूचनाओं पर गंभीरता से गौर करते हुए उन स्थानों पर भी यह अभियान चलाया जा रहा है ताकि शेष रहे सूअरों को भी पकड़कर शहर से बाहर भेजा जा सके।

No comments:

Post a Comment