Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, October 16, 2021

सरकारी भूमि पर स्टॉल रखकर किया जा रहा कब्जा, कार्यवाही की मांग


शिवपुरी
- शहर के एबी रोड़ स्थित कलारबाग में पुराने चुंगीनाके के पास पड़ी सरकारी भूमि सर्वे नं.338,339 पर जबरन एक स्टॉल रखकर शासकीय भूमि पर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है। यहां अवैध रूप से पक्का निर्माण शुरू कर दिया गया है तो वहीं इस अवैध निर्माण को लेकर स्थानीय नागरिकों ने जिला प्रशासन से उचित कार्यवाही की मांग की है। मामले को लेकर थाना कोतवाली में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है।

यहां शिकायकर्ता श्रीमती प्रेमलता पत्नि किशन लाल चौकसे निवासी कलारबाग ने बताया कि प्रार्थिया के स्वामित्व व आधिपत्य की भूमि सर्वे नं.338,339 स्थित कलारबाग पुराने चुंगी नाके के पास शिवपुरी में मौजूद है जिसका प्रकरण माननीय उच्च न्यायालय खण्डपीठ ग्वालियर में विचाराधीन है लेकिन प्रार्थिया की इस भूमि के मौजूद सरकारी/नगर पालिका की भूमि भी है जो कि आम रास्ते की भूमि है उस पर अवैध रूप से मुकेश पुत्र मोहन लाल शिवहरे निवासी पुराना चुंगीनाका कलारबाग के द्वारा एक स्टॉल अवैध रूप से रख लिया था जो कि आम रास्ते पर था इस संबंध में पूर्व में भी नगर पालिका को आवेदन के माध्यम से आपत्ति दर्ज कराई गई थी 

जिसमें नगर पालिका के द्वारा प्र.क्रं.110 दिनांक 09.06.2009 को नोटिस दिया गया था लेकिन उक्त व्यक्ति ने इस संबंध में कोई कार्यवाही नहीं हुई व नोटिस में तीन दिवस में हटाए जाने का आदेश भी दिया थ्ज्ञा इसके बाद भी रास्ते से स्टॉल नहीं हटाया गया। इन हालातों में अब स्टॉल के बाद अवैध रूप से निर्माण कार्य होने लगा है जिसे लेकर जब प्रार्थिया के द्वारा निर्माणकर्ता को रोका जाता है तो वह वाद-विवाद व लड़ाई-झगड़ा करने पर आम्दा हो जाता है। 

प्रार्थिया श्रीमती हेमलता चौकसे ने बताया कि अब यहां पक्के निर्माण के लिए मेटरियल डवाल दिया है व पक्की दुकान बनाने का प्रयास किया जा रहा है यदि यहां पक्का निर्माण हुआ तो प्रार्थिया को अपने घर आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा और आए दिन विवाद की स्थिति निर्मित होगी। इन हालातों के मदद्ेनजर प्रार्थिया के द्वारा सरकारी भूमि पर होने वाले इस अवैध निर्माण कार्य को रोकते हुए संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है।

No comments:

Post a Comment