Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, October 29, 2021

आबकारी विभाग ने अवैध रूप से शराब बनाने की सामग्री सहित इंडिका वाहन को पकड़ा


टीम ने अलग-अलग स्थानों से पकड़ी अवैध शराब, एक आरोपी गिरफ्तार

शिवपुरी-आबकारी विभाग के द्वारा जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के निर्देशानुसार जिला आबकारी अधिकारी वीरेन्द्र धाकड़ के नेतृत्व में अवैध मदिरा के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए एक बड़ी कार्यवाही उस समय की जब जिले के पड़ौरा चौराह व डेहरवारा में आबकार विभाग की टीम ने दबिश देकर कच्ची शराब बनाने की सामग्री सहित एक इंडिका वाहन में ले जा रही कच्ची शराब और खाली क्वार्टर बरामद करते हुए वाहन को जब्त कर लिया साथ ही एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

कष्टमगेट स्थित आबकारी कंट्रोल रूम पर जानकारी देते हुए जिला आबकारी अधिकारी वीरेन्द्र धाकड़ ने बताया कि जिले में अवैध रूप से शराब का कारोबार करने वालों के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है जिसमें जहरीली कच्ची शराब सहित अवैध रूप से शराब का परिवहन, संग्रहण शामिल है। इसी क्रम में जहरीली शराब के विरूद्ध जिले में विशेष अभियान के तहत वृत्त प्रभारी तीर्थराज भारद्वाज आबकारी उपनिरीक्षक द्वारा शिवपुरी में ग्राम डेहरवारा के पास से एक ऑटो में १० पेटी प्लेन ओ पी से बनी मदिरा जप्तकर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

आरोपी की निशानदेही पर ग्राम धुवानी से १.५ लीटर ओ पी ८०० पाव खाली, १२०० लेवल ओसिस कंपनी के नकली बरामद किये जिनकी कुल कीमत लगभग तीन लाख रुपये है। एक अन्य प्रकरण पडोरा पुल के पास से एक इंडिका कार जिसमें ३० पेटी प्लेन मदिरा वाहन एवं मदिरा की कुल कीमत लगभग चार लाख बारह हजार पांच सौ ४,१२,५०० रुपये का सामान जप्त किया गया। उक्त कार्यवाही में मध्यप्रदेश आबकारी अधिनियम १९१५ की धारा ३४(२) के ०२ प्रकरण पंजीबद्ध किये गये। उक्त कार्यवाही में वृत्त प्रभारी तीर्थराज भारद्वाज, राहुल गुप्ता एवं नीरज त्रिवेदी आबकारी उपनिरीक्षक और आबकारी मुख्य आरक्षक, आरक्षकों एवं नगर सैनिकों का सराहनीय योगदान रहा। दोनो प्रकरणों में जप्ती की कुल कीमत लगभग ७ लाख १२ हजार ५०० रूपये आंकी गई है ।

No comments:

Post a Comment