Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, October 12, 2021

आबकारी विभाग ने की अवैध शराब विक्रेताओ के खिलाफ कार्यवाही


शिवपुरी
- जिले में अवैध शराब के कारोबार की रोकथाम को लेकर लगातार जिला कलेक्टर अक्षय कुमार के निर्देशन में जिला आबकारी अधिकारी वीरेन्द्र धाकड़ के मार्गदर्शन में आबकारी विभाग के द्वारा अलग-अलग स्थानों पर दबिश देकर कार्यवाही लगातार जारी है। 

इसी क्रम में जानकारी देते हुए सहायक जिला आबकारी अधिकारी आर.एस.राणा ने बताया कि मंगलवार को जिले के पिछोर में अवैध मदिरा के विरूद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कार्यवाही की गई यहां वृत्त पिछोर के आबकारी दल द्वारा नीरज त्रिवेदी के नेतृत्व में अवैध मदिरा के विक्रेताओं के विरूद्ध ग्राम मायापुर, कंजर डेरा पर दबिश कार्यवाही की जाकर मध्यप्रदेश आबकारी अधि.1915 की धारा 34(1) एवं 34(2) के अंतर्गत कुल 07 प्रकरण दर्ज किये गये। उक्त कार्यवाही में कु़ल 115 बल्क लीटर हाथ भट्टी मदिरा जब्त की गई एवं 3500 किग्रा लहान मौके से जब्त कर नष्ट किया गया। 

इस तरह यहां 1 लाख 92 हजार 250 रूपये की हाथ भट्टी कच्ची शराब को नष्ट किया गया। इस कार्यवाही में मुख्य आरक्षक मोहन लाल वैश्य, राजेन्द्र कौरव, आर.भूप सिंह धाकड़, जगदीश कुमार तथा होमगार्ड सैनिकों का सराहनीय सहयोग रहा। आबकारी विभाग के द्वारा अभियान चलाकर अवैध मदिरा के विरूद्ध की गई लगातार कार्यवाही से अवैध शराब विक्रेताओं में भय व्याप्त है।

No comments:

Post a Comment