Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, October 19, 2021

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने किया कोलारस क्षेत्र के वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण, अनुपस्थित पाए जाने पर एएनएम निलंबित


शिवपुरी
-जिले में दो दिवसीय वैक्सीनेशन अभियान चलाया गया। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के निर्देशानुसार जिला प्रशासन की पूरी टीम इस महाअभियान के दौरान सक्रिय रही ताकि अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराया जा सके।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने भी क्षेत्र में भ्रमण किया और वैक्सीनेशन केंद्रों पर पहुंचकर जायजा लिया। उन्होंने स्टाफ  से जानकारी ली। ग्रामीणों से चर्चा की और वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया। मंगलवार को कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक कोलारस के कई  गांवों में पहुंचे और वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण किया। कोलारस के ग्राम रामपुर में टीम द्वारा किए गए कार्य की सराहना की और बधाई दी।

उन्होंने टीम का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि इसी प्रकार यदि सभी सक्रिय होकर इस महाअभियान में अपनी ड्यूटी करेंगे तो हम लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे। उन्हें जहां कहीं अव्यवस्था देखी वहां टीम को जरूरी निर्देश भी दिए। भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल उनके साथ थे। इसके अलावा आजीविका मिशन के परियोजना अधिकारी अरविंद भार्गव सहित नोडल अधिकारी उनके साथ मौजूद रहे।

वैक्सीनेशन महाअभियान में अनुपस्थित पाए जाने पर एएनएम निलंबित
वैक्सीनेशन महाअभियान में सक्रिय रुप से कार्य करने के निर्देश जारी किए गए हैं। इस महा अभियान में लापरवाही करने वालों पर कार्यवाही भी की जा रही है। वैक्सीनेशन महाअभियान में अनुपस्थित पाए जाने पर एएनएम भगवती कोली को निलंबित किया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि भ्रमण के दौरान मॉनिटरिंग किए जाने पर कोविड.19 टीकाकरण महाअभियान कार्य में रूचि न लेने एवं पदीय दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही एवं उदासीनता बरतने तथा निर्धारित स्थल पर अनुपस्थित पाए जाने पर उपस्वास्थ्य केन्द्र सिरसौद की एएनएम श्रीमती भगवती कोली को निलंबित किए जाने की कार्यवाही की गई है।

वैक्सीनेशन महाअभियान में लापरवाही पर बीएलओ को नोटिस
टीकाकरण महाअभियान जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम में रूचि न लेने एवं पदीय दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही एवं उदासीनता बरतने पर मतदान केन्द्र क्रमांक 165 के बीएलओ दयाराम जाटव को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है। जनपद शिक्षा केन्द्र के बीआरसीसी अचल सिंह कुशवाह ने बताया कि बीएलओ को जारी कारण बताओ नोटिस का स्पष्टीकरण दो दिवस में कार्यालय जनपद शिक्षा केन्द्र पोहरी को स्वयं उपस्थित होकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

No comments:

Post a Comment