Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, October 19, 2021

लाइफ इंश्योरेंस एजेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया शाखा शिवपुरी का अभिकर्ता सम्मेलन संपन्न, उम्मेद सिंह वर्मा बने अध्यक्ष, रिंकू धाकड़ संयुक्त अध्यक्ष


उम्मेद सिंह वर्मा बने अध्यक्ष, रिंकू धाकड़ संयुक्त अध्यक्ष सहित कार्यकारिणी का हुआ गठन

शिवपुरी-बीमा आग्रह की विषय वस्तु है, जीवन के साथ भी और जीवन के बाद भी इन्हीं स्लोगन को ध्यान में रखते हए लाईफ इंश्योरेंस एजेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया(लियाफी) का हरेक सदस्य एलआईसी एजेंट जिसे अभिकर्ता भी कहते है वह संबधित की बीमा करता है लेकिन देखने में आया है कि कई बार अभिकर्ता अपनी ही समस्या को लेकर कहीं ना कहीं संकोच भी कर जाता है लेकिन अब से अभिकर्ताओं को यदि कोई समस्या या एलआईसी से संबंधित कोई परेशानी आ रही है 

तो वह तुरंत लाईफ इंश्योरेंस एजेंट फेडरेशन आफ इंडिया शाखा शिवपुरी से संपर्क कर सकता है जिससे संबंधित अभिकर्ता की मदद भी की जा सके और उसे उसका अधिकार भी दिलाया जा सके। उक्त बात कही एलआईसी फेडरेशन के ग्वालियर मंडल से पधारे मंडल अध्यक्ष गुलाब सिंह राजपूत ने जो स्थानीय पर्यटक स्थल भदैयाकुण्ड पर एलआईसी अभिकर्ता के लिए आयोजित सम्मेलन कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। 

इस अवसर पर ग्वालियर से ही मंडल सचिव हरिओम चौहान, कमल किशोर पाल ग्वालियर मंडल सह सचिव, कोक सिंह कौरव उपाध्यक्ष ब्रांच 2 ग्वालियर सहित कार्यक्रम संयोजक मुकेश जैन पत्रकार एवं अमर सिंह कोटिया मंचासीन रहे। इस दौरान शिवपुरी शाखा को संगठित करने के लिए यहां लाइफ  इंश्योरेंस एजेंट फेडरेशन ऑफ  इंडिया शाखा शिवपुरी का गठन किया गया जिसमें सर्वानुमति से शाखा शिवपुरी के सभी अभिकर्ताओं (एजेंट्स) ने मिलकर जिन पदाधिकारियों को चुना उसमें संरक्षक के रूप में मुकेश जैन, के.एन.गुप्ता व विनोद शिवहरे सहित अध्यक्ष के लिए उम्मेद सिंह वर्मा, संयुक्त अध्यक्ष के लिए रिंकू धाकड़, कोषाध्यक्ष रविंद्र कुशवाह, सचिव रईस मोहम्मद कुरैशी, सह सचिव अनिल श्रीवास्तव, एवं कमल शर्मा को नियुक्त किया गया। यहां इन सभी को नियुक्ति पत्र भी प्रदाय कर जबाबदेही सौंपी गई। 

साथ ही कार्यकारिणी में प्रचार मंत्री के पद पर विपिन शिवहरे एवं सह प्रचार मंत्री वीरेंद्र वर्मा को बनाया गया, उपाध्यक्ष ऋ षभ जैन, नंदकिशोर शर्मा, गगन गुप्ता एवं अवधेश कुशवाह चार उपाध्यक्ष व मीडिया प्रभारी सुश्री खुशबू शिवहरे को बनाया गया। यहां इस प्रक्रिया को संपन्न कराने के लिए चुनाव अधिकारी प्रकाश चंद्र गोयल की मौजूदगी रही।

No comments:

Post a Comment