Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, October 26, 2021

भगवान श्री परशुराम प्रतिमा के शिवपुरी आगमन पर 28 अक्टूबर को होगा भव्य अभिनंदन


महामण्डलेश्वर पुरूषोत्तमदास जी महाराज के सानिध्य में भगवान श्री परशुराम मंदिर के निर्माण की तैयारियां जोरों पर

शिवपुरी-भगवान श्री परशुराम मंदिर का निर्माण बड़े हनुमान जी तुलसी आश्रम कत्था मिल पर महामंडलेश्वर श्री श्री 1008 श्री पुरुषोत्तम दास जी महाराज के सानिध्य में प्रारंभ होगा। शीघ्र ही भगवान श्री परशुराम जी का मंदिर मूर्त रूप प्राप्त कर पूजा अर्चना के लिए समाज को उपलब्ध हो सकेगा। 

इसे लेकर महामण्डलेश्वर श्री पुरूषोत्तमदास जी महाराज के सानिध्य में वरिष्ठ अधिवक्ता विजय तिवारी की अध्यक्षता में परशुराम सेना की आवश्यक बैठक का आयोजन तुलसी आश्रम मंदिर परिसर में किया गया जहां श्रीपरशुराम मंदिर निर्माण की तैयारियों को लेकर रूपरेखा बनाई गई। इस दौरान अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा सनातन के जिला अध्यक्ष पुरुषोत्तम कांत शर्मा ने बताया कि हम सभी के आराध्य देव भगवान श्री परशुराम जी के मंदिर का निर्माण बड़े हनुमान जी तुलसी आश्रम कत्था मिल पर शीघ्र प्रारंभ होगा जिसकी तैयारियां ब्राह्मण समाज ने प्रारंभ कर दी है। जन सहयोग और विप्र बंधुओं की एकजुटता के लिए समाज बंधुओं द्वारा डोर टू डोर संपर्क अभियान चलाकर पीले चावल दिए जा रहे हैं। 

आगे की जानकारी में महासचिव राजकुमार सरैया ने बताया कि डॉ. बी.के.शर्मा द्वारा भगवान श्री परशुराम जी की प्रतिमा एक लाख इक्यावन हजार रूपये की मंदिर हेतू अर्पित की गई है। जिसके लिए समाज बंधुओं ने उनका आभार प्रकट किया है। तथा 28 अक्टूबर को दोपहर 2:00 बजे भगवान श्री परशुराम जी की प्रतिमा का आगमन जयपुर से मां राजराजेश्वरी मंदिर के प्रांगण में होगा जहां पर प्रतिमा का भव्य अभिनंदन कर प्रतिमा को तुलसी आश्रम, बड़े हनुमान मंदिर शोभा रथ में ले जाया जाएगा। जहां विभिन्न सामाजिक व्यक्तियों, संस्थाओं और संगठनों द्वारा भगवान श्री परशुराम जी की प्रतिमा का भव्य अभिनंदन किया जा सकेगा। तुलसी आश्रम पर प्रसादी वितरण के साथ समाज बंधुओं को आगामी रूपरेखा से अवगत कराते हुए सुझाव लिए जायेंगे।

No comments:

Post a Comment