Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, September 29, 2021

लीनेस क्लब ने बांसखेड़ी आदिवासी बस्ती में लगाया नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर,बांटे वस्त्र, कराया भोजन



शिवपुरी-
आदिवासी बस्ती में आमजन को बीमारियों से बचाव को लेकर समाजसेवी संस्था लीनेस क्ल्ब शिवपुरी संस्था के द्वारा एक दिवसीय नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर ग्राम बांसखेड़ी स्थित आदिवासी बस्ती में लगाया गया साथ ही शिविर के दौरान आदिवासी परिजनों को भोजन भी कराया और संस्था की ओर से वस्त्र भी वितरित किए गए।

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए लीनेस क्लब संस्था अध्यक्ष श्रीमती मीना अग्रवाल व सचिव श्रीमती रूचि अग्रवाल ने बताया कि कोरोनाकाल के हालातों के बाबजूद भी आज भी कई आदिवासी परिवार विभिन्न प्रकार के रोगों से ग्रसित है ऐसे में इन आदिवासी परिवारों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए एक दिवसीय नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर आदिवासी बस्ती में पहुंचकर उन्हीं परिजनों के लिए आयेाजित किया गया। 

यहां इस शिविर में विशेषज्ञ महिला चिकित्सक डॉ.कल्पना बंसल ने अपनी सेवाऐं दी साथ ही पारूल बंसल के द्वारा भी मरीजों का परीक्षण व उपचार किया गया। यहां स्वास्थ्य शिविर में करीब एक सैकड़ा महिलाओं व बालिकाओं के स्वास्थ्य का परीक्षण करते हुए उन्हें साफ-सफाई व स्वच्छता के बारे में बताया साथ ही कोरोना जैसे वैश्विक महामारी के दौर में भी अपने आपको कैसे सुरक्षित रखा जाए इस संबंध में भी विस्तृत जानकारी दी गई। 

इस स्वास्थ्य शिविर के पश्चात इन आदिवासी परिजनों को भोजन भी कराया गया और बाद में वस्त्र भी वितरित किए गए। इस नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में लीनेस क्लब की ओर से क्लब अध्यक्षा श्रीमती मीना अग्रवाल, सचिव रुचि अग्रवाल, कोषाध्यक्ष शशि अग्रवाल, श्रीमती रागिनी गंगवाल, डॉ कल्पना बंसल, श्रीमती बबीता जैन आदि लीनेस क्लब सदस्य उपस्थित रही। कार्यक्रम पश्च्यात सचिव रुचि अग्रवाल ने सफल कार्यक्रम हेतु सभी का आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment