Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, September 30, 2021

सेवा और समर्पण के आयामों को स्थापित करेगा विश्व उत्थान मंच : डॉ.रघुवीर सिंह गौर


शिक्षा, स्वास्थ्य, परोपकार और दीन-दु:खियों सहित जनसेवा के कार्यों को लेकर बनाई कार्य योजना, नए सदस्य भी जुड़ेंगें

शिवपुरी-सेवा और समर्पण के आयामों को स्थापित करने के लिए विश्व आध्यात्मिक संस्थान की सहयोगी संस्था के रूप में विश्व उत्थान मंच पूर्ण करेगा, इसके लिए वह सेवा भावी जो मन से मानव सेवा का अनुकरणीय कार्य करते है उन्हें इस संस्था से जोड़ा जाएगा और संस्था शिक्षा, स्वास्थ्य, परोपकार, दीन दु:खियों की सहायता सहित जनसेवा के अनेकों कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध होगी, 

निश्चित रूप से इन सब कार्यों को करने के लिए संगठन सदसय की आवश्यकता है इसलि वह नए सदस्य जड़ेंगें जो संस्था के कार्येां, उद्देश्यों को पूर्ण करने के लिए कार्य करेंगेें ना कि स्वहित साधेंगें, शीघ्र ही आने वाले समय में संस्था पंजीकृत होकर जिला, संभाग, प्रदेश और देश स्तर के साथ-साथ अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर भी यह सभी कार्य करेगी और संस्था अपने उद्देश्यों को पूर्ण करने के लिए नए आयामों को स्थापित करनेगी। 

उक्त उद्गार व्यक्त किए विश्व आध्यात्मिक संस्थान के संस्थापक डॉ.रघुवीर सिंह गौर ने जो स्थानीय होटल मातोश्री में आयोजित शहर के बौद्धिक और वह वर्ग जो कहीं ना कहीं सेवा और व्यापारिक, शासकीय सेवा में अपना एक अलग स्थान रखते है उनके साथ आवश्यक बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक मे विशेष रूप से वरिष्ठ साहित्यकार एवं पत्रकार प्रमोद भार्गव ने की। 

इस अवसर पर नवीन संस्थान विश्व उत्थान मंच को लेकर मौजूद वक्ताओं ने भी अपने विचार रखे और संस्था के उद्देश्यों, कार्यों और उपयोगी जनहितैषी विचारों को व्यक्त किया ताकि प्रत्येक व्यक्ति को संस्था के द्वारा किए जाने वाले कार्य से लाभान्वित किया जाए। 

इस बैठक में मुख्य रूप से डॉ.एच.पी.जैन, डॉ.डी.के.सिरौठिया, सेवानिवृत्त ओ.पी.गुप्ता, ठेकेदार व समाजसेवी गजेन्द्र सिंह सोलंकी, पेंशनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक सक्सैना, मप्र वन कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष दुर्गा ग्वाल, पत्रकार रंजीत गुप्ता, अतुल गौड़, युवा तरूणाई शिवा पाराशर, अमन चौधरी आदि सहित अन्य लोग मौजूद रहे 

जिन्होंने संस्था विश्व उत्थान मंच के माध्यम से किए जाने वाले कार्यों में योगदान देने की बात कही साथ ही संस्था के द्वारा मॉनीटरिंग टीम भी बनाई जाएगी जो कार्य योजना बनाकर उस पर अपनी सतत निगरानी भी रखेगी। नए सदस्य भी जोड़े जाऐंगें और उसके लिए संस्था पदाधिकारी अपनी सहमति प्रदान कर ही जोड़ सकेंगें। बैठक के अंत में आभार प्रदर्शन डॉ.एच.पी.जैन के द्वारा व्यक्त किया गया। संचालन स्वयं विश्व आध्यात्मिक संस्थान के संस्थापक डॉ.रघुवीर सिंह गौर द्वारा किया गया।

No comments:

Post a Comment