Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, September 28, 2021

मुख्यमंत्री के प्रस्तावित भ्रमण को लेकर संभागायुक्त एवं आईजी ने की तैयारियों की समीक्षा


शिवपुरी-
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का शिवपुरी जिले का भ्रमण प्रस्तावित है। भ्रमण कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां की जा रही हैं। मंगलवार को संभागायुक्त आशीष सक्सेना और आईजी अवनीश शर्मा ने शिवपुरी का भ्रमण किया। उन्होंने कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल से तैयारियों के संबंध में जानकारी ली एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कार्यक्रम की रूपरेखाए हितग्राहियों की संख्या आदि की जानकारी भी ली।

संभागायुक्त आशीष सक्सेना ने निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारी उन्हें सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन करें। कार्यक्रम में स्व सहायता समूह की महिलाओं को ऋ ण सहायता सहित अन्य कार्यक्रम प्रस्तावित है। कार्यक्रम स्थल पर बड़ी संख्या में महिला हितग्राही मौजूद रहेंगी इसलिए महिला कर्मियों की ड्यूटी भी व्यवस्था में लगाई जाए। हेलीपैड से कार्यक्रम स्थल तक के लिए रूट चार्ट तैयार किया जाए। कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए। बैठक व्यवस्था, पेयजल, शौचालय, बैरिकेटिंग सहित अन्य व्यवस्थाओं को व्यवस्थित कर लिया जाए। वहीं फायर फाइटर, एम्बुलेंस, सुरक्षा व ट्राफिक व्यवस्था में अधिकारियों की ड्यूटी लगाने के लिए भी निर्देशित किया। 

उन्होंने कन्या पूजन, मंच पर द्वीप प्रज्ज्वलन एवं कार्यक्रम उपरांत मुख्यमंत्री का हितग्राही से मिलने की व्यवस्था करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एच.पी.वर्मा, अपर कलेक्टर उमेश शुक्ला, संयुक्त कलेक्टर दिनेश शुक्ला, एसडीएम सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारीगण उपस्थित थे।

कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर लिया जायजा
संभागायुक्त एवं आईजी ने कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक के साथ कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। स्टेडियम के समीप कार्यक्रम स्थल बनाया गया है जहां तैयारियां जारी हैं। अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल पर एंट्रीएमंच व्यवस्थाए वृक्षारोपण के लिए स्थलए आने जाने की व्यवस्था आदि का निरीक्षण किया।

No comments:

Post a Comment