Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, September 29, 2021

बालिका के जन्म पर घर में उत्साह के साथ मनाई खुशियां


ढोल-ताशों और आतिशबाजी के साथ हुआ गृह-प्रवेश

शिवपुरी-आज के बदलते जमाने में अब बेटियाों का जन्म अब अभिशाप नहीं बल्कि वरदान साबित हो रहा है वह इसलिए क्योंकि इस बदलते जमाने में अब बेटा-बेटी एक समान होने लगे है। यही वजह है कि न्यू ब्लॉक निवासी संतोष गुप्ता के होनहार पुत्र चिराग गुप्ता की धर्मपत्नि ने एक नवजात बालिका को पुत्री के रूप में जब जन्म दिया तो अस्पताल में पटाखे फोड़े और मिठाई बांटी गई और जब नन्हीं जन्मी बालिका का गृह प्रवेश हुआ तो यहां घर के प्रवेश द्वार पर वैलून लगाकर, मुख्य द्वार सजाकर बालिका का स्वागत किया गया। 

यहां परिजनों के द्वारा बालिका जन्म और गृह प्रवेश के दौरान जमकर आतिशबाजी और ढोल-ताशे बजाए गए साथ ही मिष्ठान का वितरण भी किया गया। यहां चिराग कम्प्यूटर के समस्त परिजनों सहित आसपास के स्थानीय लोगों ने भी इस खुशनुमा माहौल में शिरकत की और मासूम नन्हीं बालिका के गृह प्रवेश की खुशियों में शामिल हुए। इस अवसर पर बालिका के चरण कमल को घर के मुख्य द्वार को छूते हुए प्रवेश दिलाया गया जहां सभी परिजनों ने बड़ी खुशी के साथ बालिका को घर में आगमन की बधाईयां दी और मिलकर खुशियां मनाई। 

यहां मासूम नन्हीं बालिका के चाचा बने पराग गप्ता ने भी अपने सहयोगी मित्रों और परिजनों के साथ मिलकर खुशियां मनाते हुए ढोल-ताशों पर नृत्य कर अपनी खुशी का इजहार किया।

1 comment: