Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, May 8, 2021

हॉटस्पॉट वाले एरिया में विशेष निगरानी की जाए : मंत्री श्रीमती सिंधिया


कोलारस क्राइसिस समूह के साथ बैठक में की चर्चा, कोलारस विधायक भी हुए शामिल  

शिवपुरी-मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने आज कोलारस में कोविड की स्थिति की समीक्षा की और क्राइसिस समूह के सदस्यों के साथ भी चर्चा की। बैठक में कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी भी शामिल हुए और उन्होंने भी अपने सुझाव दिए। मंत्री श्रीमती सिंधिया ने हॉटस्पॉट वाले एरिया में विशेष निगरानी करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में एसडीएम कोलारस ने बताया कि कोलारस में लुकवासा, बैरसिया, अनंतपुर, रिजौधा, सेसई और बदरवास में खतौरा, बिजरौनी रेड जोन वाले एरिया है यहाँ कोरोना कफ्र्यू का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। मंत्री श्रीमती सिंधिया ने भी स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि रेड जोन वाले एरिया में आवागमन को प्रतिबंधित किया जाये।

बैठक में मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कोलारस में स्वास्थ्य सुविधाएं, कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या, कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीज, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर आदि की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने कोलारस विधायक से भी सहयोग की अपेक्षा करते हुए कहा है कि इस समय एकजुट होकर सभी को कोरोना के विरुद्ध जंग लडऩा है इसलिए जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी और सभी वालंटियर मिलकर काम करें।

मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा कि जो आदिवासी बस्तियां है वहां लोगों में कोरोना महामारी के प्रति जनजागरूकता का अभाव है इसलिए स्वसहायता समूह की टीम द्वारा यहां जन जागरूकता का काम किया जाये। उन्होंने क्लीनिक के संबंध में भी निर्देश दिए हैं कि डॉक्टर द्वारा जो छोटे-छोटे क्लीनिक संचालित किए जा रहे हैं। आरएमपी चिकित्सकों के साथ भी बैठक करें और कोरोना गाइडलाइन  के साथ काम करने के लिए निर्देशित करें। मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा है कि गुना हाईवे से भी आवागमन होता है इसलिए नाके पर सख्ती करें क्योंकि अभी कोरोना संक्रमण की चेन  तोडऩे के लिए आवागमन पर सख्ती बहुत जरूरी है।

No comments:

Post a Comment