Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, May 7, 2021

बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर कलेक्टर का फरमान- कोरोना कफ्र्यू का सख्ती से पालन करें


शहर सहित आसपास क्षेत्रों में अनावश्यक वाहनों के परिवहन पर लगाया प्रतिबंध, केवल एम्बुलेंस को मिली अनुमति

शिवपुरी-लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह भी एक्शन में आ गए है उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मिले निर्देशों के बाद नया फरमान जारी कर दिया है और आमजनता से घरों में ही रहने का आह्वान किया तो वहीं दूसरी ओर कोरोना कफ्र्यू को लेकर भी सख्ती से पालन करने के निर्देश आमजन को दिए ताकि वह पुलिस व प्रशासन के द्वारा की जाने वाली कार्यवाही से बच सके, इसके अलावा शहर के प्रमुख मार्गों को अवरूद्ध कर जहां लोगों का आवागमन रोकने का प्रयास किया गया तो वहीं अब 15 मई तक तक कोई भी वाहन रोड़ पर अनावश्यक रूप से दौड़ता हुआ नजर नहीं आएगा केवल एम्बुलेंस व आकस्मिक वाहनों को ही अनुमति होगी, शेष वाहनों पर सभी तरह के आवागमन को लेकर कड़े निर्देशों के साथ प्रतिबंध लगा दिया गया है। 

इसे लेकर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने गुरुवार की शाम गूगल मीट के माध्यम से समस्त एसडीएम एवं एसडीओपी को समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि कोरोना की चेन तोडऩे के लिए कोरोना कफ्र्यू का पालन सख्ती से कराना होगा इसलिए सभी अनुविभागों में पुलिस व प्रशासन की टीम मिलकर सख्ती करें।

बाहर घूमना और वाहनों के आवागमन पर लगाया प्रतिबंध

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा है कि अनावश्यक लोगों का बाहर घूमना और वाहनों का परिवहन प्रतिबंधित रहेगा। केवल मरीज लेकर जा रहे बाहन को अनुमति दी जाए। जो लोग अनावश्यक बाहर घूम रहे हैं उन्हें सख्त हिदायत दें और कार्यवाही भी करें। उन्होंने सभी आमजन से भी अपील की है की यह समय सावधानी बरतने का है। बिना मेडिकल इमरजेंसी के कोई घर से अनावश्यक ना निकले। बैठक में किल कोरोना अभियान की भी समीक्षा की गई। आज से किल कोरोना अभियान 3 भी शुरू किया जाएगा, जिसमें टीम द्वारा हर घर जाकर सर्वे किया जाएगा। कलेक्टर श्री सिंह ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पूर्व में किल कोरोना अभियान 2 के तहत प्राथमिक दल बनाए गए हैं। शासन के निर्देशानुसार द्वितीयक दलों का भी गठन करें जो इसकी निगरानी करेंगे। दलों के माध्यम से घर घर दवा वितरण कराई जाये।

No comments:

Post a Comment