Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, May 14, 2021

कोरोना काल में सादगी के साथ मनाई गई ईद


सूनी रहीं मस्जिदों पर रही पुलिस की तैनाती, प्रशासनिक अमले की रही निगरानी

शिवपुरी- कोरोना काल में एक बार फिर से मुस्लिम समाज ने सादगी के साथ ईद का त्यौहार मनाया। गत वर्ष 2020 में भी ईद का यह प्रसिद्ध त्यौहार कोरोना काल की भेंट चढ़ गया था और इस बार भी कोरोना के दूसरे कार्यकाल के दौरान भी लोग घरों में ही रहें और घर में रहकर ही ईद का त्यौहार मनाया। इस दौरान सूनी रहीं मस्जिदों पर लोगों की आवाजाही ना हो इसे लेकर पुलिस बल तैनात रहा और प्रशासनिक अमला सुबह से ही अपनी निगरानी बनाए रखा ताकि लोगों की भीड़ एकत्रित ना हो।

 बता दें कि वर्तमान समय में जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है ऐसे में इस संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के द्वारा कोरोना कफ्र्यू लागू किया गया है जिसके चलते ईद के त्यौहार पर भी मुस्लिम समाज से प्रशासन ने घरों में रहकर ही ईद की नमाज अता करने और ईद का त्यौहार मनाने की अपील की थी। वहीं शहर की प्रमुख झांसी रोड़ स्थित ईदगाह मस्जिद, एबी रोड़ स्थित सूबात मस्जिद व चीलौद स्थित मस्जिद परिसर में केवल 5 लोगों को ही अनुमति दी गई और इन्हीं लोगों ने ईद के अवसर पर कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से इस देश को मुक्ति मिले इस तरह की नमाज अल्ला से की। इस अवसर पर शहर में लोगों में घरों में ही एक-दूसरे को अभिवादन व सोशल मीडिया के माध्यम से ईद की मुबारकबाद दी।

ईद को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने संभाली जिम्मेदारी

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी अक्षय कुमार सिंह ने ईद-उल-फितर त्यौहार के दौरान कोविड.19 की गाईडलाईन में दिये निर्देशों का पालन कराने तथा कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु कार्यपालिक मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी निर्धारित स्थानों पर लगाई थी। अनुविभागीय दण्डाधिकारी अरविंद वाजपेयी शहर में सम्पूर्ण कानून व्यवस्था के प्रभारी अधिकारी तथा सभी कार्यपालिक मजिस्ट्रेट अपने.अपने अनुविभागीय दण्डाधिकारी के मार्गदर्शन में कार्य करने के लिए जिम्मेदारी सौंपी गई थी। अपर जिला दण्डाधिकारी समस्त अनुविभागीय दण्डाधिकारी एवं संबंधित विभागों से समन्वय बनाते हुये सम्पूर्ण जिले में कानून एवं व्यवस्था की निगरानी रखी गई। शिवपुरी शहर में डिप्टी कलेक्टर मनोज गरवाल को कमलागंज, घोसीपुरा, सईसपुरा, फिजीकल रोड, मैन चैराहा क्षेत्र शिवपुरी, तहसीलदार भूपेन्द्र सिंह कुशवाह को झांसी तिराहा, ईदगाह, फतेहपुर रोड, मनियर, नबाव साहब रोड एवं नायब तहसीलदार पवन चंदेलिया को न्यू ब्लॉक, छावनी, सदर बाजार, कोर्ट रोड, कन्ट्रोल रूम पर ड्यूटी लगाई गई थी, इसी प्रकार सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारी उक्त त्यौहारों पर अपने-अपने अनुभाग की कानून व्यवस्था बनाये रखने के प्रभारी रहें।

No comments:

Post a Comment